लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस में आत्मचिंतन का दौर शुरू, हार के कारणों को लेकर करेंगे समीक्षा

punjabkesari.in Monday, May 27, 2019 - 03:37 PM (IST)

देहरादूनः दिल्ली में कांग्रेस कार्यकारिणी समिति की बैठक के बाद अब उत्तराखंड प्रदेश संगठन भी लोकसभा चुनाव में हार के कारणों पर मंथन करेगा। इसमें करारी हार के कारणों और टिकट बंटवारे को समीक्षा बैठक में शामिल किया जाएगा।

कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने जानकारी देते हुए बताया कि हार पर जल्द ही समीक्षा की जाएगी, जिसमें टिकट बंटवारे सहित कई दूसरे मुद्दों को रखा जाएगा। इसके साथ ही राजनीतिक गलियारों में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को हरिद्वार की जगह नैनीताल से टिकट दिए जाने को हार की वजह माना जा रहा है। वहीं पार्टी हार की तमाम वजहों के साथ इस बात पर भी चिंतन करेगी कि चुनाव के दौरान जिन प्रत्याशियों को जिन सीटों से टिकट दिए गए, क्या वह सही थे। खासतौर पर हरिद्वार लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने वाले दिग्गज नेता हरीश रावत को नैनीताल सीट पर टिकट दिए जाने पर भी मंथन होगा।

बता दें कि लोकसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस में आत्मचिंतन का दौर शुरू हो गया है। राज्य में पांचों लोकसभा सीट हारने पर ना केवल अनुशासनात्मक कमियों और संगठन की कमजोरियों पर विचार किया जा रहा है, बल्कि टिकट बंटवारे पर भी समीक्षा का मुद्दा शामिल किया गया है।
 

Nitika