आपदा में बहे झूला पुल का 5 सालों में भी नहीं हुआ निर्माण, ग्रामीणों में दिखाई दिया आक्रोश

punjabkesari.in Saturday, Aug 25, 2018 - 12:16 PM (IST)

रुद्रप्रयागः उत्तराखंड में आपदा के इतने सालों के बाद भी स्थिति सामान्य नहीं हो पाई है। आपदा में बहे पुल का निर्माण 5 सालों के बाद भी नहीं हो पाया है। इससे आज तक भी लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 
PunjabKesari
ग्रामीण आवागमन के लिए ट्राली का ले रहे सहारा 
जानकारी के अनुसार, रुद्रप्रयाग जिले के विजयनगर इलाके में 2013 में आई आपदा में झूला पुल टूटकर बह गया था। पुल के टूटने के कारण लोगों को पिछले 5 सालों से आवागमन के लिए ट्राली का सहारा लेना पड़ रहा है। इससे कई बार लोग हादसों का शिकार भी हो चुके हैं। वहीं पुल टूटने के कारण दर्जनों गांव का संपर्क मुख्य बाजार से टूट गया है। इतने सालों से कई बार भाजपा और कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्रियों ने पुल निर्माण को लेकर घोषणाएं की लेकिन आज तक भी पुल का निर्माण नहीं हो पाया है।
PunjabKesari
ग्रामीणों ने कई बार सड़कों पर उतरकर किया आन्दोलन 
बता दें कि आपदा के इतने सालों के बाद भी केदारघाटी में जनजीवन सामान्य नहीं हो पाया है। इसके साथ ही निर्माण कार्य की गति धीमी होने के कारण क्षेत्र का विकास नहीं हो पा रहा है। इसी के चलते जनता में भारी आक्रोश देखने को मिल रहा है। ग्रामीणों के द्वारा कई बार सड़कों पर उतरकर आन्दोलन भी किया गया लेकिन इसके बावजूद भी निर्माण नहीं हो रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static