अवमानना मामले में निशंक के खिलाफ जारी रहेगी कार्यवाही- नैनीताल HC

punjabkesari.in Wednesday, Sep 30, 2020 - 02:33 PM (IST)

 

नैनीतालः उत्तराखंड में नैनीताल हाईकोर्ट ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक के खिलाफ अवमानना की कार्यवाही जारी रहेगी। उन्हें एक सप्ताह में जवाब पेश करने के निर्देश दिए गए है।

न्यायमूर्ति शरद कुमार शर्मा की पीठ ने अवमानना के मामले में पूर्व मुख्यमंत्री भुवन चंद्र खंडूड़ी, विजय बहुगुणा के अलावा मुख्य सचिव ओमप्रकाश के खिलाफ सुनवाई को टालते हुए पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को एक सप्ताह में जवाब पेश करने के निर्देश दिए गए है। कोर्ट ने साथ ही कहा कि निशंक के खिलाफ अवमानना की कार्यवाही जारी रहेगी। मुख्य सचिव ओमप्रकाश तथा पूर्व मुख्यमंत्री खंडूड़ी और बहुगुणा की ओर से अदालत को बताया गया कि अवमानना के मामले में उच्चतम न्यायालय से उन्हें स्थगनादेश मिला हुआ है।

वहीं याचिकाकर्ता ने न्यायालय को बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री तथा केन्द्रीय कैबिनेट मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक के खिलाफ कोई स्थगनादेश जारी नहीं हुआ है। उनके खिलाफ अवमानना की कार्यवाही जारी रहनी चाहिए। अदालत ने याचिकाकर्ता की दलील को स्वीकार करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री निशंक को एक सप्ताह के अंदर जवाब पेश करने निर्देश दिए। बता दें कि देहरादून की गैर सरकारी संस्था रूरल लिटिगेशन एंड एनटाइटलमेंट केन्द्र (रलेक) की ओर से उपरोक्त सभी के खिलाफ उच्च न्यायालय में अवमानना याचिका दायर की हुई है।

Nitika