उत्तराखंड में CORONA की चपेट में आए मंत्री धन सिंह रावत सहित 3 और विधायक

9/23/2020 12:33:49 PM

 

देहरादूनः उत्तराखंड विधानसभा के आज हो रहे मानसून सत्र से पहले करवाई गई कोरोना जांच में एक मंत्री सहित 3 विधायकों के कोरोना की पुष्टि हुई है।

विधानसभा के उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान ने जानकारी देते हुए बताया कि मंगलवार को आई जांच रिपोर्ट में मंत्री धन सिंह रावत और 2 विधायकों, पुष्कर सिंह धामी और करण माहरा को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। उन्होंने बताया कि कुछ विधायकों ने कोरोना की आरटी-पीसीआर विधि से जांच के लिए मंगलवार को भी नमूने दिए हैं, जिनकी रिपोर्ट बाद में आएगी जबकि अब तक अपनी जांच नहीं करवा पाए विधायकों का बुधवार को विधानसभा में ही एंटीजन रैपिड विधि से जांच करवाई जाएगी। विधानसभा सत्र से पहले महामारी से पूर्ण सुरक्षा के दृष्टिगत विधायक हॉस्टल में विधायकों की कोरोना जांच की व्यवस्था की गई थी। इससे पहले भी कुछ अन्य मंत्री और विधायक कोरोना की चपेट में आ चुके हैं।

बता दें कि विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल भी रविवार को कोरोना संक्रमित पाए गए थे, जिसके बाद से वे घर में ही एकांतवास में हैं। नेता प्रतिपक्ष इंदिरा ह्रदयेश भी महामारी से पीड़ित हैं और फिलहाल गुरुग्राम के एक निजी अस्पताल में भर्ती हैं। मंगलवार को वायरस से संक्रमित पाए गये कांग्रेस विधायक माहरा विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष हैं। चौहान ने बताया कि विधानसभा के कार्मिकों की भी कोरोना जांच करवाई गई थी, जिसमें विधानसभा अध्यक्ष कार्यालय के 3 कार्मिक भी कोरोना वायरस से संक्रमित मिले। उन्होंने बताया कि कई विधायकों ने अपने क्षेत्रों से ही डिजिटल माध्यम से सदन की कार्यवाही में भाग लेने की इच्छा प्रकट की है। उत्तराखंड विधानसभा में एक मनोनीत सदस्य सहित कुल 71 सदस्य हैं।


Nitika

Related News