उत्तराखंड सरकार व पतंजलि योगपीठ के प्रयासों से हरिद्वार में कोरोना अस्पताल का शुभारंभ

punjabkesari.in Wednesday, May 05, 2021 - 11:01 AM (IST)

 

हरिद्वारः उत्तराखंड में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए हरिद्वार में कुम्भ मेला के लिए 150 बैड के बेस अस्पताल को कोरोना अस्पताल के रूप में तब्दील कर दिया गया है। अब इस अस्पताल का संचालन योग गुरु बाबा रामदेव की पतंजलि योग पीठ द्वारा किया जाएगा। साथ ही हरिद्वार कोरोना पोर्टल और प्री-पेड एंबुलेंस सर्विस का भी हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया।
PunjabKesari
संसाधनों की कमी को देखते हुए योग गुरु बाबा रामदेव भी कोरोना के मरीजों के लिए मदद करने के आगे आए हैं। हरिद्वार में कुम्भ के लिए राज्य सरकार द्वारा तैयार किए गए बेस अस्पताल को सरकार अब कोरोना के मरीजों के इलाज के लिए इस्तेमाल करेगी। इसके लिए राज्य सरकार और योग गुरु बाबा रामदेव के बीच एक समझौता हुआ है, जिसमें अस्पताल का संचालन पूरी तरह से पतंजलि योग पीठ द्वारा किया जाएगा। 150 बैड के इस अस्पताल में कोरोना के गंभीर मरीजों का इलाज किया जाएगा। इस अस्पताल का उद्घाटन योग गुरु बाबा रामदेव और राज्य के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने किया।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि पतंजलि योगपीठ और राज्य सरकार द्वारा हरिद्वार के बेस्ट अस्पताल का संचालन किया जाएग। यह अस्पताल कोरोना से लड़ने के लिए काफी कारगर साबित होगा। तीरथ सिंह रावत ने कहा कि इस अस्पताल का फायदा हरिद्वार ही नहीं बल्कि हरिद्वार से जुड़े आसपास के राज्यों को भी होगा। उत्तराखंड राज्य में ऑक्सीजन बेड की कमी नहीं है। इसके अतिरिक्त पर्याप्त मात्रा में हमारे पास वेंटीलेटर भी है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static