नैनीतालः कोरोना संक्रमित महिला को लापरवाही पड़ी भारी, हुई मौत

punjabkesari.in Sunday, Oct 04, 2020 - 03:21 PM (IST)

नैनीतालः उत्तराखंड के नैनीताल में कोरोना संक्रमित एक महिला को लापरवाही बरतना बहुत भारी पड़ गया। उसे जिंदगी से हाथ धोना पड़ा। प्रशासन भी ऐसी लापरवाही पर सख्त नजर आ रहा है। महिला के परिजन अब पछता रहे हैं।

बीडी पांडे जिला अस्पताल के प्रभारी डॉ. केएस धामी ने बताया कि नैनीताल शहर के आवागढ़ की रहने वाली एक 56 वर्षीय महिला पिछले 8-10 दिनों से बुखार से पीड़ित थी। वह घर में ही उपचार करा रही थी। उन्होंने कोरोना संक्रमण की जांच नहीं करवाई और न ही अस्पताल पहुंची। बताया जाता है कि जब हालात बेकाबू हो गए तो शनिवार को वह जैसे-तैसे अस्पताल पहुंची और अस्पताल के बाहर पहुंचते ही धड़ाम से गिर गयी। उसकी तत्काल मौत हो गई। इस घटना से अस्पताल परिसर में हड़कंप मच गया। चिकित्सकों ने जांच की तो उसमें कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई।

डॉ. धामी ने बताया कि तत्काल एंटीजन टेस्ट कराने पर महिला में कोरोना की पुष्टि हुई है। उन्होंने बताया कि महिला जब अस्पताल पहुंची, उससे पहले ही वह दम तोड़ चुकी थी। इसके बाद आईसीएमआर के दिशा-निर्देशों के मुताबिक, महिला की अंत्येष्टि की प्रक्रिया अपनाई गई। महिला को लापरवाही बरतना जिंदगी से भारी पड़ गया। डॉ. धामी ने जनता से आह्वान किया कि लापरवाही न बरतें और कुछ लक्षण दिखाई देने पर अस्पताल पहुंचे और चिकित्सकों की राय लेें।

उपजिलाधिकारी विनोद कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रमण के चलते नैनीताल शहर में यह दूसरी मौत है। इससे पहले एक कोरोना संक्रमित एक अधेड़ व्यक्ति की मौत हो गई थी। डॉ. धामी ने बताया कि महिला के परिजनों को आइसोलेट करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है और उनकी भी जांच की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static