उत्तराखंड में विधानसभा सत्र से पहले विधायकों की CORONA जांच शुरू

9/22/2020 4:14:39 PM

देहरादूनः उत्तराखंड विधानसभा के 23 सितंबर को होने वाले मानसून सत्र से 2 दिन पहले सोमवार से विधायकों की कोरोना की जांच शुरू कर दी गई।

विधानसभा सचिव कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, सोमवार को पहले दिन विधायक हॉस्टल में 11 विधायकों ने कोरोना की आरटी-पीसीआर जांच के लिए अपने नमूने दिए। इसके अलावा, विधानसभा के उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान तथा 3 मंत्रियों- रेखा आर्य, सुबोध उनियाल, धन सिंह रावत ने अपने आवास पर कोरोना जांच के लिए नमूने दिए। कोरोना की जांच की प्रक्रिया मंगलवार को भी जारी रहेगी। इसके अतिरिक्त विधानसभा में 61 कर्मचारियों की भी कोरोना एंटीजन जांच करवाई गई, जिसमें विधानसभा अध्यक्ष कार्यालय के 3 कर्मचारी संक्रमित मिले। इनमें एक समीक्षा अधिकारी तथा एक चालक शामिल है। विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल भी रविवार को कोरोना से संक्रमित हो गए थे।

बता दें कि विधानसभा सत्र से पूर्व कोरोना से पूर्ण सुरक्षा के लिए ये जांच करवाई जा रही है। विधानसभा अध्यक्ष अग्रवाल पहले ही साफ कर चुके हैं कि विधानसभा भवन में प्रवेश से पहले सभी विधायकों के लिए कोविड जांच अनिवार्य है और कोरोना-मुक्त होने की जांच रिपोर्ट के बिना किसी को प्रवेश नहीं दिया जाएगा।


Nitika

Related News