बद्रीनाथ धाम में भी कड़ाई से हो रहा कोरोना मानकों का पालन

punjabkesari.in Tuesday, May 18, 2021 - 12:55 PM (IST)

 

जोशीमठः उत्तराखंड स्थित विश्व विख्यात भगवान बदरीनाथ धाम के मंगलवार को कपाट खुलने के साथ यहां भी केदारनाथ, यमुनोत्री और गंगोत्री की तरह कोरोना के लिए केंद्र सरकार द्वारा निर्धारित मानकों का पालन कड़ाई से शुरू हो गया।

राज्य देवस्थानम बोर्ड के अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) बीडी सिंह ने बताया कि मंदिर परिसर, बस टर्मिनल तथा स्वागत कार्यालय, आवासों में पर्याप्त सेनिटाइजेशन किया गया है। कपाट खुलने के दौरान भी कोविड बचाव मानकों का पालन हुआ। मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग, सेनिटाइजिंग, थर्मल स्क्रीनिंग का प्रयोग हो रहा है। बोर्ड के मीडिया प्रभारी डॉ. हरीश गौड़ ने जानकारी दी कि बद्रीनाथ धाम के कपाट खुलने के साथ ही मंदिर परिक्रमा स्थित मंदिरों माता लक्ष्मी मंदिर, हनुमान जी, गणेश जी, आदि केदारेश्वर, शंकराचार्य मंदिर, माता मूर्ति मंदिर माणा तथा पंच बदरी में एक भविष्य बदरी मंदिर के कपाट भी खुल गये है।

बता दें कि चारधामों में से यमुनोत्री धाम के कपाट 14 मई, गंगोत्री धाम के 15 मई, केदारनाथ धाम के कपाट 17 मई को खुल चुके है। तृतीय केदार तुंगनाथ जी एवं चतुर्थ केदार रूद्रनाथ जी के कपाट भी 17 मई को खुल गए है। डॉक्टर गौड़ ने बताया कि द्वितीय केदार मदमहेश्वर जी के कपाट 24 मई को खुल रहे हैं, जबकि हेमकुंड गुरूद्वारा साहिब तथा लोकपाल लक्ष्मण मंदिर के कपाट खुलने की तिथि अभी तय नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static