उत्तराखंडः 'आपदा किट' के नाम पर करोड़ों का घोटाला, डीएम ने लिया संज्ञान

punjabkesari.in Thursday, Jun 14, 2018 - 05:10 PM (IST)

उत्तरकाशीः उत्तराखंड में आपदा प्रबंधन की आड़ में सरकारी खजाने से करोड़ों रूपए की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। इस मामले की जांच जिलाधिकारी के द्वारा की जा रही है।

जानकारी के अनुसार, पिछले साल 5 जून को उत्तरकाशी में 500 ग्राम पंचायतों को आपदा के दौरान खोज और बचाव के लिए आपदा किट उपलब्ध करवाई गई। प्रधान संगठन के प्रांतीय अध्यक्ष गिरवीर परमार ने बताया कि आपदा किट में प्रधानों को 2 स्ट्रेचर, 2 कंबल, 2 टॉर्च, 100 मीटर लंबी एक रस्सी, 2 तिरपाल, 5-5 लीटर के दो मिल्टन जग और 1-1 गैंती, बेलचा, सब्बल और तसला थमाए गए। 

प्रत्येक प्रधान से रुद्रपुर की एक फर्म के नाम पर 20 हजार रुपए वसूल किए गए। किट में शामिल सामान का मूल्य 8 हजार रुपए भी नहीं है। उत्तरकाशी जिले की 500 ग्राम पंचायतों में आपदा किट उपलब्ध करवाकर विशेष फर्म को एक करोड़ एक लाख रुपए का भुगतान करवाया गया। शासन के आदेश के अन्तर्गत सभी ग्राम पंचायतों में आपदा किट की खरीद करवाई गई। 

इस पूरे मामले पर जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान ने संज्ञान लिया। इसके साथ-साथ उन्होंने इस मामले की जांच करने की भी बात कही है। बता दें कि उत्तरकाशी एक आपदा प्रभावित जिला है। इस जिले में आपदा के नाम पर करोड़ों रुपए का घोटाला हुआ है। इस मामले की जांच के बाद सच्चाई सबके सामने आ जाएगी। 

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static