कोरोना का कहर: देहरादून, हरिद्वार और उधमसिंह नगर में 10 मई तक लगा कर्फ्यू

punjabkesari.in Thursday, May 06, 2021 - 12:27 PM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड में बेकाबू होते जा रहे कोरोना वायरस को देखते हुए सरकार ने देहरादून समेत सर्वाधिक प्रभावित 3 जिलों में गुरुवार से 10 मई तक कर्फ्यू लगा दिया है तथा बाकी जिलाधिकारियों को अपने क्षेत्रों में स्थिति का आकलन कर इस बारे में फैसला लेने को कहा है।

राज्य के मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने यहां इस संबंध में एक आदेश जारी करते हुए कहा कि कोरोना वायरस के मामले बढ़ने के मद्देनजर देहरादून, हरिद्वार और उधमसिंह नगर के जिलाधिकारियों को अपने जिलों में 6 मई से 10 मई की सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू लागू करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि हालांकि, अन्य 10 जिलों के जिलाधिकारियों को स्थिति का आकलन करने तथा उसके आधार पर 6 मई से 10 मई की सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लगाने के बारे में निर्णय लेने को कहा गया है। कर्फ्यू के दौरान अंतर्राज्यीय और राज्य में व्यक्तियों या सामान के आवागमन पर कोई रोक नहीं रहेगी। इस दौरान सरकारी दफ्तर खुले रहेंगे और सभी उद्योग, माल ढोने वाले वाहन, निर्माण कार्य और अन्य आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी। राशन की दुकानें एक दिन छोड़कर जबकि दूध, सब्जी आदि की दुकानें हर दिन 12 बजे तक ही खुलेंगी।

उत्तराखंड में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार को राज्य में 7783 लोग संक्रमित पाए गए जो एक दिन में संक्रमण के सर्वाधिक मामले हैं। महामारी के सबसे ज्यादा 2771 मामले देहरादून में आए जबकि उधमसिंह नगर में 1043 और हरिद्वार में 599 लोग संक्रमित पाए गए। इसके अलावा, राज्य में 127 और मरीजों की मौत भी हो गई।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static