कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच अल्मोड़ा में सप्ताहांत पूर्ण

punjabkesari.in Friday, May 07, 2021 - 05:36 PM (IST)

 

नैनीतालः उत्तराखंड की शांत वादियों में भी कोरोना बिकराल रूप लेता जा रहा है। इसी के मद्देनजर अल्मोड़ा जिला प्रशासन ने सख्त कदम उठाते हुए जनपद में अब सप्ताहांत (शनिवार और रविवार) को पूर्ण कर्फ्यू लागू किया है।

जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया की ओर से शुक्रवार को जारी आदेश में कहा गया है कि जिले में प्रत्येक शनिवार और रविवार को पूर्ण कर्फ्यू रहेगा। कर्फ्यू शुक्रवार 5 बजे से लागू हो जाएगा, जो कि सोमवार सुबह 5 बजे तक रहेगा। इस दौरान केन्द्र सरकार के समस्त कार्यालय, बैंक, सभी शासकीय एवं अशासकीय कार्यालय बंद रहेंगे। आवश्यक सेवाओं को छोड़कर व्यक्तियों एवं वाहनों की आवाजाही पूरे जिले में पूर्णत: प्रतिबंधित रहेगी। कर्फ्यू के दौरान राष्ट्रीय और प्रदेश के राजमार्गों पर आपातकालीन परिचालन हेतु वाहनों एवं लोगों की आवाजाही, मालवाहक वाहनों की यात्रा को छूट रहेगी।

इसके अलावा शादी-समारोहों के लिए सिर्फ अनुमति प्राप्त बैंकेट हाल एवं सामुदायिक हॉलों और वहां काम करने वाले लोगों को प्रतिबंध से छूट प्रदान की जाएगी। यही नहीं शनिवार को आवश्यक सेवाएं दुकानें, सब्जी, मेडिकल स्टोर, पेट्रोल पंप, डेयरी की दुकानें भी सिर्फ 12 बजे तक ही खुली रहेंगी और रविवार को केवल मेडिकल स्टोर और पेट्रोल पंप खुले रहेंगे। कर्फ्यू अगले आदेशों तक लागू रहेगा। इस दौरान प्रशासन अनावश्यक रूप से घूमने वाले लोगों के खिलाफ सख्ती बरतेगा। उत्तराखंड के मैदानी क्षेत्रों को छोड़कर अल्मोड़ा पहला पर्वतीय जिला है जहां यह सख्त कदम उठाया गया है और शनिवार एवं रविवार को एक साथ कर्फ्यू लागू किया गया है।

बता दें कि अल्मोड़ा जनपद में लगातार कोरोना का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। यहां सक्रिय मामलों की संख्या 1500 पहुंच गयी है और पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमित 353 नए मामले सामने आए हैं और 10 लोगों की मौत हुई है।

Content Writer

Nitika