वाह रे उत्तराखंड पुलिस! नए मोटर व्हीकल एक्ट के तहत खेत में खड़ी भैंसा बुग्गी का ही काट दिया चालान

punjabkesari.in Tuesday, Sep 17, 2019 - 04:28 PM (IST)

देहरादूनः नए मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद पुलिस के अजीबो-गरीब कारनामे सामने आ रहे हैं। पुलिस के द्वारा कभी ऑटो चालक का सीट बेल्ट ना पहनने पर चालान काटा जा रहा है तो कभी स्वयं नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए दिखाई दे रहे हैं। ऐसा ही एक ताजा मामला सामने आया है, जहां पर पुलिस ने खेत में खड़ी भैंसा बुग्गी का ही एमवी एक्ट में चालान काट दिया।

जानकारी के अनुसार, मामला राजधानी देहरादून के सहसपुर इलाके का है, जहां पर छरबा गांव में किसान की भैंसा बुग्गी खेत किनारे खड़ी थी। पुलिस के द्वारा पूछताछ करने पर पता चला कि बुग्गी रियाज नाम के किसान की है। पुलिस बुग्गी को साथ लेकर रियाज के घर पहुंची और दारोगा ने 1 हजार का चालान किसान को थमा दिया। वहीं किसान ने पुलिस का घेराव करते हुए कहा कि एमवी एक्ट में कहीं भी भैंसा बुग्गी का चालान काटने का प्रावधान नहीं है। रियाज ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि कार्रवाई के दौरान पुलिस ने भैंसा बुग्गी पर रखा सामान भी कहीं फेंक दिया। उसने कहा कि वह किसी भी कीमत में जुर्माना नहीं भरेगा और मामले को कोर्ट तक ले जाएगा।

बता दें कि एमवी एक्ट के तहत सिर्फ रजिस्टर्ड गाड़ियों के ही चालान काटने का प्रावधान है। इसमें घोड़ा बुग्गी, भैंसा बुग्गी शामिल नहीं है। राज्य के ट्रेफिक निदेशक केवल खुराना ने बताया कि मामले की शिकायत आने पर जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि अगर गलती से भैंसा बुग्गी का चालान कटा है तो उसे निरस्त करवाया जाएगा। इसके साथ ही दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static