भारत से नेपाल लौट रहे 5 पेंशनरों की सड़क दुर्घटना में मौत, अन्य 5 गंभीर रूप से घायल

punjabkesari.in Wednesday, Nov 25, 2020 - 10:41 AM (IST)

 

नैनीतालः उत्तराखंड में एक दर्दनाक सड़क हादसा सामने आया है, जहां पर भारत आए नेपाली पेंशनरों की जीप अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गई। इस हादसे में 5 पेंशनरों की मौत हो गई जबकि 5 अन्य घायल हो गए। नेपाल के सुदूर पश्चिमी प्रदेश बैतड़ी के जिला प्रहरी की ओर से इसकी पुष्टि की गई है।

जानकारी के अनुसार, भारत से लौटने के उपरांत यह दुर्घटना नेपाल के झूलाघाट से गोठलापानी के बीच दशरथ चंद नगरपालिका वार्ड संख्या-10 बुड्ढा के पास हुई। इस दुर्घटना में 5 नेपाली लोगों की मौत हो गई जबकि 5 लोग घायल हो गए। दरअसल, भारत ने 5 दिन के लिए भारतीय सेना के नेपाली पूर्व सैनिकों के लिए उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिला प्रशासन ने पुल खोला था और पेंशन लेकर नेपाल अपने घरों को लौट रहे थे। बताया जा रहा है कि नेपाली बुजुर्गों से भरी जीप जब झूलाघाट से लगभग 7 किलोमीटर दूर पहुंची तो दशरथ चंद नगरपालिका वार्ड-10 के बुढ्ढा के पास जीप अनियंत्रित होकर 200 मीटर गहरी खाई में गिर गई।

वहीं इस दुर्घटना में सुनर्या, बैतड़ी निवासी 75 वर्षीय कलावती चंद, पाटन नगरपालिका निवासी 77 वर्षीय भगीरथ पांडेय, दशरथ चंद नपा बस्कोट निवासी 72 वर्षीय पार्वती चंद, सोही निवासी 70 वर्षीय पार्वती देवी चंद तथा दशरथ चंद नगरपालिका निवासी 58 वर्षीय कृष्णलाल लावड की दर्दनाक मौत हो गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static