स्वास्थ्य सुविधाएं बेहाल, एंबुलेंस में खुद पेट्रोल डलवाकर भी परिजन नहीं बचा पाए मरीज की जान

punjabkesari.in Monday, Feb 25, 2019 - 12:14 PM (IST)

चंपावतः उत्तराखंड में लगातार स्वास्थ्य सुविधाओं की पोल खुलती हुई दिखाई दे रही है। स्वास्थ्य सुविधाएं ना मिल पाने के कारण कभी मरीज तो कभी गर्भवती महिलाओं को इसकी मार झेलनी पड़ रही है। ऐसा ही एक ताजा मामला सामने आया है, जहां पर एंबुलेंस सेवा की देरी के कारण मरीज को अपना जान से हाथ धोना पड़ा।

जानकारी के अनुसार, मामला चंपावत जिले का है, जहां पर बाराकोट विकासखंड निवासी प्रकाश जोशी को इलाज के लिए लोहाघाट के सामूदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया गया। इसके बाद मरीज की गंभीर हालत देखते हुए उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। परिजनों ने मरीज को सुशीला तिवारी अस्पताल ले जाने के लिए एंबुलेंस को फोन किया। लंबे इंतजार के बाद भी एंबुलेंस नहीं आई। इसके बाद किसी दूसरे अस्पताल में एंबुलेंस सेवा के लिए फोन किया गया।

वहीं एंबुलेंस में ईंधन ना होने के कारण परिजनों के द्वारा स्वयं 1800 रुपए का ईंधन डलवाकर मरीज को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां पर देरी से पहुंचने के कारण इलाज के क्रम में मरीज ने दम तोड़ दिया। बता दें कि यह कोई पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी कई बार समय पर स्वास्थ्य सुविधाएं ना मिल पाने के कारण मरीजों की मौत हो चुकी है।
 

Nitika