ITBP में भर्ती के लिए आए युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, CM ने दिए मजिस्ट्रेट जांच के आदेश

punjabkesari.in Wednesday, Aug 21, 2019 - 11:20 AM (IST)

नैनीतालः उत्तराखंड के नैनीताल जिले में आईटीबीपी में भर्ती के लिए आए एक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। इस मामले में मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं।

जानकारी के अनुसार, उधमसिंह नगर जिले के नानकमत्ता का रहने वाला सूरज सक्सेना आईटीबीपी में भर्ती के लिए 16 अगस्त को हल्द्वानी आया था लेकिन घर नहीं लौटा। इसके बाद उसके परिजनों ने उसकी तलाश करना शुरू की तो उसका शव आईटीबीपी के हल्द्वानी स्थित कैंपस की बाड़ के बाहर पड़ा मिला। युवक के परिजनों ने आरोप लगाया कि आईटीबीपी के जवानों ने उसे कथित तौर पर पीटा और उसकी हत्या कर दी।

वहीं क्षेत्र के ग्रामीण भी इस घटना को लेकर आक्रोशित हो गए और उन्होंने युवक के परिजनों के साथ दोषियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर नानकमत्ता से लेकर लालकुंआ तक विभिन्न स्थानों पर विरोध प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने दावा करते हुए कहा कि पीड़ित युवक और आईटीबीपी के कैडेटस के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई, जिसके बाद युवक गायब हो गया और घटना के 3 दिन बाद उसका शव बरामद हुआ।

बता दें कि घटना का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री ने नैनीताल के जिलाधिकारी डॉ. सविन बंसल को युवक की मृत्यु की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं। इसके बाद डीएम के द्वारा नैनीताल के अपर जिलाधिकारी को जांच अधिकारी नामित कर दिया है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static