मुख्यमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था में हुई चूक, 30 सीसीटीवी कैमरों में से 15 निकले खराब

punjabkesari.in Tuesday, Feb 27, 2018 - 12:46 PM (IST)

देहरादून(कुलदीप रावत): उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत पिछने दिनों सुरक्षा में चूक के बाद सुरक्षा विभाग अब हरकत में आ गया है। सीएम की सुरक्षा को लेकर प्रशासन काफी गंभीर नजर आ रहा है। 

राज्य सुरक्षा समीक्षा समिति ने सीएम की सुरक्षा को लेकर चौंकाने वाला खुलासा किया है। सुरक्षा समिति ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि मुख्यमंत्री आवास की आवास में पुख्ता इंतजाम नहीं है। सीएम आवास में लगे 30 सीसीटीवी कैमरों में से 15 कैमरें बंद पड़े है। इसके अतिरिक्त भी समिति ने मुख्यमंत्री आवास की सुरक्षा में कई तरह की कमियां पाई गई है, जिन्हें किसी भी कीमत पर अनदेखा नहीं किया जा सकता। प्रमुख सचिव गृह आनन्दवर्धन ने इस मामले में कहा कि सामान्य तौर पर समय-समय पर सुरक्षी व्यवस्था की समीक्षा की जाती है। इसके साथ-साथ उन्होंने बताया कि 7 मार्च को सुरक्षा समिति की बैठक भी होगी। 

प्रमुख सचिव ने कहा कि मुख्यमंत्री आवास में लगा सीसीटीवी कैमरों को दुरुस्त किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त सुरक्षा को लेकर प्रत्येक स्तर पर ठोस पहल की जा रही है। उन्होंने कहा कि सुरक्षा व्यवस्था को चाक चौबंद बनाने के लिए दिशा निर्देश जारी कर दिए गए है।