देहरादून की DM हर सोमवार सुनेंगी जन समस्याएं, अधिकारियों को पूर्ण तैयारी के साथ उपस्थित होने के दिए निर्देश

punjabkesari.in Tuesday, Jul 19, 2022 - 04:37 PM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड के देहरादून की नवनियुक्त जिलाधिकारी (डीएम) सोनिका की अध्यक्षता में सोमवार को ऋषिपर्णा सभागार में प्रात: 11 बजे से एक बजे तक जनसुनवाई कार्यक्रम हुआ। उन्होंने सप्ताह में प्रत्येक सोमवार प्रात: 11 बजे से एक बजे तक जन सुनवाई कार्यक्रम के आयोजन की घोषणा की।

सोनिका ने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को जनसुनवाई कार्यक्रम में पूर्ण तैयारी के साथ उपस्थित होने के निर्देश दिए। इस कार्यक्रम में 20 शिकायतें प्राप्त हुई। जिसमें भूमि, पुलिया निर्माण, पेट्रोल पम्प लगाए जाने, पुस्ते, रोजगार, रास्ते, स्वास्थ्य, लोन माफी आदि से संबंधित प्राप्त हुई। प्राप्त शिकायतों में शिकायतकर्ता मंगतराम पूर्व प्रधान ग्राम सिलाड़, त्यूनी द्वारा पुलिया निर्माण, मनोज सेलाकुई द्वारा सम्पत्ति पर कब्जा संबंधी शिकायत, रमेश कुमार दत्ता पंडितवाड़ी द्वारा उनका रास्ता बंद करने संबंधी शिकायत, मायादेवी शास्त्रीनगर अधोईवाला द्वारा लोन माफी की प्रार्थना की। सीता देवी, तेलपुर माफी द्वारा शिकायत की गई कि वह गर्भवती महिला है, उनको दून चिकित्यालय से कोरोनेशन जाने को कहा गया है, किन्तु रैफर नहीं किया जा रहा है। इसको गम्भीरता से लेते हुए डीएम ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी को प्रकरण देख, आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

डीएम ने संबंधित अधिकारियों को शिकायतें हस्तान्तरण करते हुए शिकायतों के त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए तथा कहा कि जो शिकायतें शासन स्तर की है, उनको निस्तारण के लिए शासन से पत्राचार करें। उन्होंने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि जनता की शिकायतों का निवारण धरातल स्तर पर ही हो जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि आम जनमानस के शिकायतें उच्च स्तर तक पहुंचती है तो यह समस्त अधिकारियों की कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिन्ह लगाता है। सोनिका ने नगर निगम को नालों की नियमित साफ-सफाई तथा पीडब्ल्यूडी विभाग को सड़कों के गड्ढों की शीघ्र अति शीघ्र मरम्मत करने के निर्देश दिए। उन्होंने नगर निगम को कचरे के नियमित निस्तारण के भी निर्देश दिए। उन्होंने सभी विभागों से समन्वय के साथ कार्य करने तथा जनहित में कार्य प्रणाली में सुधार लाने की अपेक्षा की।

Content Writer

Nitika