गढ़वाल, दून और पंजाब ने ऑल इंडिया गर्ल्स क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में किया प्रवेश

punjabkesari.in Thursday, May 31, 2018 - 06:20 PM (IST)

देहरादून: मयवंती बत्ता मेमोरियल ऑल इंडिया गर्ल्स क्रिकेट टूर्नामेंट में गढ़वाल इलेवन ने राधा की शानदार गेंदबाजी के दम पर कर्नाटक को आठ विकेट से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। दूसरे मैच में पंजाब ने बिहार को आठ विकेट से हराया। ग्रुप-बी से दून इलेवन ने भी अंकों के आधार पर सेमीफाइनल में जगह बनाई। कसिगा स्कूल में चल रहे टूर्नामेंट में गुरुवार को गढ़वाल इलेवन व कर्नाटक के बीच पहला मैच खेला गया।

 

पहले बल्लेबाजी करने उतरी कर्नाटक की टीम 14.1 ओवर में 41 रन बनाकर ढेर हो गई। टीम के लिए नेहा ने सर्वाधिक 8 रन बनाए। गढ़वाल इलेवन के लिए राधा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 1.1 ओवर में बिना कोई रन दिए चार विकेट झटके। सरिता व निशा ने दो-दो विकेट हासिल किए। जवाब में गढ़वाल इलेवन ने 9.1 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। राधा ने नाबाद 10 रन की पारी खेली। दूसरा मैच पंजाब व बिहार के बीच खेला गया।

 

पहले खेलते हुए बिहार ने नौ विकेट खोकर 70 रन बनाए। नरीला ने 13 व तरनजीत ने 25 रन बनाए। पंजाब की दिव्या सबसे सफल गेंदबाज रहीं, जिन्होंने चार ओवर में सात रन देकर छह विकेट चटकाए। जवाब में पंजाब ने 9.2 ओवर में दो विकेट खोकर निर्धारित लक्ष्य को हासिल कर लिया। प्रियंका ने नाबाद 45 और प्रियंका मलिक ने नाबाद 19 रन की पारी खेली। ग्रुप बी में लीग आधार पर खेले गए मैचों में दून इलेवन व गढ़वाल इलेवन ने सर्वाधिक अंक के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

Punjab Kesari