नैनीताल HC के आदेश के बाद देहरादून में ताबड़तोड़ चलाया जा रहा व्यापक सफाई अभियान

punjabkesari.in Sunday, Sep 09, 2018 - 05:46 PM (IST)

देहरादून: उत्तराखंड में नैनीताल हाईकोर्ट के द्वारा देहरादून शहर से कूड़ा हटाने और सफाई करने के आदेश के बाद जिलाधिकारी से लेकर नगर निगम प्रशासन के अधिकारी तक ताबड़तोड़ कूड़ा हटाने के अभियान में जुट गए हैं। 

जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को कोर्ट के द्वारा दिए गए आदेश के बाद देहरादून के जिलाधिकारी एसए मुरुगेशन और नगर निगम आयुक्त विजय कुमार जोगदंडे की निगरानी में शहर के भिन्न-भिन्न स्थानों पर बड़े स्तर पर सफाई अभियान जा रहा है। इसके साथ ही डीएम और नगर आयुक्त ने शहर के वयस्ततम मार्ग राजपुर रोड के दोनों किनारे पड़े कूड़ों को अपनी निगरानी में हटवाया और सफाई करवाई। वहीं नगर निगम की टीम के द्वारा सभी मुख्य मार्गों पर व्यापक सफाई अभियान चलाकर कूड़ा उठाने का काम किया गया। इसके साथ ही मच्छरों से निजात पाने के लिए फागिंग मशीन के द्वारा फागिंग भी की गई।

बता दें कि कोर्ट ने याचिका पर सुनवाई करते हुए देहरादून के सभी स्कूल और अस्पतालोंं के पास से 24 घंटों के भीतर कूड़ा हटाने के निर्देश दिए। कोर्ट ने इस मामले में कड़ा रुख अपनाते हुए निर्देश दिए कि देहरादून नगर निगम सुबह और शाम दोनों समय कूड़ा हटाया जाना सुनिश्चित करे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static