स्मार्ट सिटी मामले में 53वें स्थान से घटकर 19वें पर पहुंची देहरादून की रैकिंग

1/25/2020 4:05:11 PM

देहरादून: उत्तराखंड के शहर देहरादून स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट की रैंकिंग में लगातार सुधार आ रहा है। देश के 100 स्मार्ट शहरों में देहरादून स्मार्ट सिटी एक साल में अपने 53वें स्थान से घटकर 19वें स्थान पर पहुंच गई है। मिनिस्ट्री ऑफ हाउसिंग एंड अर्बन अफेयर की ओर से हर सप्ताह स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में शामिल शहरों की रैंकिंग की जाती है। पिछले सप्ताह देहरादून स्मार्ट सिटी की रैकिंग 22वें स्थान पर थी।

बता दें कि देहरादून स्मार्ट सिटी के सीईओ डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि बीते बुधवार को विशाखापटनम स्थित सीईओ कॉन्फ्रेंस में बताया गया कि 100 स्मार्ट सिटी के बीच में पिछले एक वर्ष (फरवरी 2019 से जनवरी 2020 तक) बेहतरीन प्रदर्शन के लिए देहरादून स्मार्ट सिटी को अव्वल स्थान प्राप्त हुआ है। जिसके लिए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत स्मार्ट सिटी के सीईओ डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव को उत्कृष्टता अवॉर्ड से सम्मानित करेंगे।

डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि इस वर्ष स्मार्ट सिटी के कार्य पृथ्वी पर दिखने लगे हैं, इनमें स्मार्ट रोड, वॉटर एटीएम, देहरादून इंटीग्रेटेट कमांड एंड कंट्रोल सेंटर, परेड ग्राउंड, पलटन बाजार, स्मार्ट टॉयलेट और  स्मार्ट स्कूल आदि शामिल हैं।

 

 


Ajay kumar

Related News