ट्रांसपोर्टर की आत्महत्या के मामले में सीेएम के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करने की मांग

punjabkesari.in Monday, Jan 15, 2018 - 08:22 PM (IST)

देहरादून/ब्यूरो। काठगोदाम निवासी ट्रांसपोर्टर प्रकाश पांडे की आत्महत्या के मामले में अब मुख्यमंत्री के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करने की मांग की गई है। सोमवार को इस संबंध में मुख्यमंत्री के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले रघुनाथ सिंह नेगी ने एक प्रतिनिधिमंडल के साथ डीजीपी अनिल रतूड़ी से मुलाकात की और पत्र सौंपा।

नेगी की इस नई मुहिम के बाद प्रदेश भाजपा और सरकार में इस बात को लेकर चर्चा तेज हो गई है कि आखिर वह कौन सी ताकतें हैं, जो नेगी मदद कर रही हैं। इस संबंध में कुछ पूर्व मुख्यमंत्रियों और मुख्यमंत्री पद के कुछ दावेदारों के नाम भी चर्चा में हैं। जन संघर्ष मोर्चा के अध्यक्ष और गढ़वाल मंडल विकास निगम के पूर्व उपाध्यक्ष भाजपा नेता रहे नेगी ने इसके पहले चुनाव आयोग में शिकायत करके मुख्यमंत्री की संपत्ति के पुनर्मूल्यांकन करने का निर्देश भी जारी करवाया था।

 

अब नेगी ने जो तर्क दिए हैं, उसके मुताबिक अगस्त 17 में प्रकाश पांडे ने प्रधानमंत्री कार्यालय को पत्र लिखकर जीएसटी के कारण अपना धंधा बरबाद होने और विषम आर्थिक परिस्थितियों की बात लिखी थी।

पीएमओ ने यह पत्र उत्तराखंड सरकार के राजस्व मंत्रालय को भेजते हुए उचित कार्रवाई की बात कही थी। राजस्व मंत्रालय ने इस पत्र की गंभीरता को नहीं समझा। प्रकाश पांडे की आत्महत्या के बाद नेगी का कहना है कि क्योंकि राजस्व मंत्रालय भी मुख्यमंत्री के अधीन है, इसलिए उनके खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया जाना चाहिए। रघुनाथ नेगी के साथ प्रतिनिधिमंडल में आकाश पंवार, दिलबाग सिंह, ओ.पी. राणा, प्रभाकर जोशी, बागेश पुरोहित और भीम सिंह बिष्ट शामिल थे।