छात्र के हत्यारों को फांसी देने की मांग, जारी रहा धरना

punjabkesari.in Friday, Sep 15, 2017 - 10:31 AM (IST)

हरिद्वार: गुरुग्राम के रेयान इंटरनैशनल स्कूल के कक्षा 2 के 7 वर्षीय बालक प्रद्युम्न के हत्यारों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग को लेकर चौथे दिन भी सांकेतिक धरना देवपुरा चौक पर सामाजिक कार्यकर्त्ता वीर सिंह के नेतृत्व में जारी रहा। मृतक छात्र के परिजनों को न्याय दिलाने की मांग देशभर में उठ रही है। धरने पर महेन्द्र सिंह बिष्ट, अभिषेक शर्मा, अंकित बहुखंडी व अभिषेक शर्मा ने अपना समर्थन दिया।

समाजसेवी वीर सिंह ने कहा कि ऐसी घटनाएं समाज को झकझोर कर रख देने वाली घटनाएं हैं, पूरा देश इस घटना से शर्मसार है। प्राइवेट स्कूलों की सुरक्षा पर भी सवाल उठ रहे हैं। वीर सिंह ने पूरे प्रकरण की सी.बी.आई. जांच की मांग की और कहा कि स्कूल प्रबंधन के खिलाफ  भी सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। वीर सिंह ने उत्तराखंड सरकार से भी मांग करते हुए कहा कि प्रदेश के सभी स्कूलों में सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाए जाएं, कैमरों की रिकार्डिग सुरक्षित रखी जाए व किसी भी प्रकार की अनहोनी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। स्कूल में पढऩे वाले छात्र-छात्राओं की सुरक्षा स्कूल प्रबंधन को सुनिश्चित करनी चाहिए। गुरुग्राम में छात्र की निर्मम हत्या कर दी गई, लेकिन अब तक पूरे मामले का खुलासा ठीक रूप से नहीं हो पा रहा है।

उन्होंने कहा कि दोषियों को किसी भी रूप में बक्शा नहीं जाना चाहिए। बच्चों के साथ ऐसी घटनाओं को अंजाम देने वालों को फांसी की सजा देनी चाहिए, जिससे ऐसे अपराधियों में खौफ  पैदा हो। चौथे दिन धरने पर लगातार क्षेत्र के लोगों को भी समर्थन मिल रहा है। महेन्द्र सिंह बिष्ट ने कहा कि बच्चों की सुरक्षा से किसी भी प्रकार का खिलवाड़ नहीं होना चाहिए। स्कूल प्रबंधन को छात्र-छात्राओं की सुरक्षा को सुनिश्चित करना होगा।