गौरी लंकेश की हत्या के विरोध में प्रदर्शन

punjabkesari.in Friday, Sep 08, 2017 - 10:26 AM (IST)

हरिद्वार (अमरीश): इंकलाबी मजदूर केन्द्र व भेल मजदूर ट्रेड यूनियन के कार्यकत्ताओं ने कर्नाटक में हुई गौरी लंकेश की हत्या के विरोध में चंद्राचार्य चौक पर प्रदर्शन कर पुतला फूंका। प्रदर्शन के दौरान इंकलाबी मजदूर केन्द्र के हरिद्वार प्रभारी पंकज कुमार ने कहा कि आज पूरे देश में फासीवादी ताकतें हावी हैं, जो प्रगतिशील क्रांतिकारी शक्तियों का विरोध करते हुए उनके कार्यकत्ताओं की हत्या कर रही है।

भेल मजदूर ट्रेड यूनियन के अध्यक्ष राज किशोर ने कहा कि केन्द्र में भाजपा सरकार बनने के बाद पहले अंधविश्वास के खिलाफ काम करने वाले नरेन्द्र डोभालकर की हत्या हुई व उसके बाद वामपंथी विचारक गोविन्द पानसरे की हत्या हुई। इसके बाद बुद्धिजीवी व लेखक एम.एम. कलबुर्जी की हत्या हुई। अब पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या सीधे तौर पर लोकतंत्र की हत्या है।

क्रांतिकारी लोक अधिकार संगठन के संयोजक मो. नासीर अहमद ने कहा कि आज न तो पत्रकार निर्भीकता से लिख सकते हैं और न अल्पसंख्यक व दलित सुरक्षित हैं। इसके लिए भाजपा के साथ कांग्रेस भी जिम्मेदार है। प्रदर्शन व पुतला दहन करने वालों में दीपा, पंकज, राजू, सियाराम, राज किशोर, नीशू कुमार, अवधेश, अरविन्द, सत्यवीर, ओमपाल, संजीव, रूपचंद व पंकज कुमार आदि शामिल थे।