हरिद्वारः 5 नए मरीजों में डेंगू और 14 में स्क्रब टाइफस बुखार की हुई पुष्टि

punjabkesari.in Thursday, Aug 22, 2019 - 12:15 PM (IST)

हरिद्वारः उत्तराखंड में डेंगू का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है। इसके साथ ही हरिद्वार में भी डेंगू ने अपने पैर पसारने शुरू कर दिए हैं। वहीं जिला अस्पताल में अब तक 5 नए मरीजों में डेंगू और 14 मरीजों में स्क्रब टाइफस बुखार की पुष्टि हुई है।

जानकारी के अनुसार, हरिद्वार में डेंगू के साथ-साथ स्क्रब टाइफस बुखार के मरीजों की संख्या मं भी लगातार इजाफा हो रहा है। इसके कारण डॉक्टरों की परेशानी भी बढ़ने लगी है, हालांकि जिला अस्पताल में इस बीमारी का इलाज आसानी से किया जा रहा है। वहीं जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. राजकुमार ने बताया कि जिला अस्पताल में 4 डेंगू और 14 स्क्रब टाइफस बुखार से पीड़ित मरीज भर्ती है। डेंगू और स्क्रब टाइफस के इलाज के लिए उनके पास पर्याप्त मात्रा में दवाइयां और ब्लड यूनिट उपलब्ध है। इन दोनों बीमारियों से पीड़ित मरीजों के लिए अलग वार्ड की व्यवस्था भी की गई है।

बता दें कि गर्मी और बरसात के मौसम में डेंगू के लिए तो जिला अस्पताल में हर साल अलग से आइसोलेटेड वार्ड की व्यवस्था की जाती है लेकिन इस बार स्क्रब टाइफस बुखार की नई बीमारी से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़ना भी डॉक्टरों के लिए चिंता का विषय है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static