​​धामी सरकार के लिए मुसीबत बना देवस्थानम बोर्ड का गठन, पुरोहितों को मनाने केदारनाथ पहुंचे CM

punjabkesari.in Wednesday, Nov 03, 2021 - 03:14 PM (IST)

देहरादून: उत्तराखंड में चारधाम देवस्थानम बोर्ड का गठन धामी सरकार के लिए मुसीबत बनती जा रही है। बोर्ड से नाखुश पुरोहितों के विरोध में तेजी आ रही है। इसी क्रम में पुरोहितों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केदारनाथ दौरे का विरोध करने का ऐलान कर दिया, जिसके बाद सीएम धामी पुरोहितों के तेवर का अनुमान लगाने केदारनाथ पहुंच गए। इसके साथ ही पीएम के आगमन के लिए चल रही तैयारियों का भी जायजा लिया।
PunjabKesari
पुष्कर सिंह धामी, कैबिनेट मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत व सुबोध उनियाल के साथ बुधवार को केदारनाथ धाम पहुंचे, जहां उन्होंने बाबा केदार के दर्शन कर आशीर्वाद प्राप्त किया। इसके बाद धामी ने देवस्थानम बोर्ड की गठन से नाराज कुछ पुरोहितों से मुलाकात भी की, जिसके बाद वह कुछ पुरोहितों की नाराजगी दूर करने में कामयाब भी रहें।
PunjabKesari
बता दें कि चारधाम यात्रा व्यवस्था और प्रबंधन के लिए उत्तराखंड सरकार ने देवस्थानम बोर्ड का गठन किया था, जिसका पुरोहितों के द्वारा शुरु से ही विरोध किया गया। इतना ही नहीं बोर्ड को निरस्त करने के लिए पुरोहितों ने आंदोलन भी किए। उस समय त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा था कि इस मामले पर पुनर्विचार किया जाएगा, लेकिन अब मंत्री कह रहे हैं कि देवस्थानम बोर्ड को रद्द नहीं किया जाएगा। उनके इस बयान के बाद से अब फिर पुरोहितों ने विरोध का सिलसिला जारी कर दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static