डीजीपी ने आंदोलन के दौरान कानून व्यवस्था बनाने रखने के दिए निर्देश

punjabkesari.in Monday, Apr 09, 2018 - 06:55 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अनिल के.रतूडी ने राज्य में प्रस्तावित आन्दोलन तथा विभिन्न समारोह के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के संदर्भ में अधीनस्थों को आवश्यक निर्देश दिए हैं।

पुलिस मुख्यालय में रतूड़ी ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के द्वारा कहा कि उच्चतम न्यायालय के आरक्षण सम्बन्धी निर्णय के परिप्रेक्ष्य में सोशल मीडिया पर चल रहे गतिविधियों और अन्य स्रोतों के माध्यम से विदित हो रहा है कि 10 अप्रैल को कुछ समूह आरक्षण के विरोध में प्रर्दशन कर सकते है। उन्होंने कहा कि अभी तक इसमें कोई संगठन सामने नहीं आया है लेकिन सोशल मीडिया के माध्यम से प्रदर्शन संबंधित सन्देश प्रसारित हो रहे है जिसके लिए हमें तैयार रहना है। उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त, 13 अप्रैल को बैसाखी, 14 अप्रैल को अम्बेडकर जयन्ती और 16 अप्रैल को सोमवती अमावस्या के दृृष्टिगत अधिक सतर्कता की आवश्यकता है ताकि राज्य में शान्ति व्यवस्था बनी रहें।

पुलिस महानिदेशक ने समस्त जिला प्रभारी, स्थानीय अभिसूचना तंत्र से समन्वय स्थापित कर उन्हें सतर्क रहने को कहा है। इसके साथ ही जिलों में गठित सोशल मीडिया निगरानी सैल की कार्यकुशलता बढ़ाते हुए सोशल मीडिया पर किए जा रहे प्रचार और दुष्प्रचार पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता बताई। उन्होंने कहा कि उपद्रव करने वाले या लोगों को भड़काने वालों को चिह्नित कर शान्ति व्यवस्था के हित में उनके विरुद्ध समय से निरोधात्मक और दण्डात्मक कार्रवाई करने को कहा है। 

Punjab Kesari