पौड़ी गढ़वाल के दूरस्थ गांव पहुंचे DGP अशोक कुमार, धन सिंह रावत के साथ किया थाने का शिलान्यास

punjabkesari.in Thursday, Nov 26, 2020 - 06:12 PM (IST)

 

पौड़ी गढ़वालः उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल के दूरस्थ क्षेत्र राठ के पैठाणी गांव में उच्च शिक्षा मंत्री धनसिंह रावत और पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था अशोक कुमार पहुंचे। यह पहला मौका है कि जब पौड़ी गढ़वाल के इस गांव में पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था पहुंचे हो और यहां पहुंच कर थाने का उद्घाटन किया हो।

उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का आभार जताते हुए कहा कि उनकी सहमति से ही पौड़ी गढ़वाल के दूरस्थ क्षेत्र को नया थाना मिला है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पहाड़ के दूरस्थ क्षेत्रों में पटवारी क्षेत्र व्यवस्था होती थी, जिस कारण एक अकेला पटवारी व्यवस्था नहीं संभाल पाता था। इसलिए दूरस्थ क्षेत्रों में पुलिस थानों का होना बहुत जरूरी है। कोरोना के समय पुलिस के द्वारा इसे रोकथाम के लिए बहुत अच्छा काम किया गया था।

वहीं पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था अशोक कुमार ने कहा कि दूरस्थ क्षेत्रों में अपराध तो काफी कम संख्या में है लेकिन साइबर अपराध के मामले इन क्षेत्रों में अधिक देखने को मिले हैं।पुलिस थाना खुलने से साइबर अपराध के मामलों में कमी आएगी और आसानी से आम जनता की पहुंच पुलिस तक होगी। इस दौरान बड़ी भारी संख्या में पैठाणी के खंड तल्ला के ग्रामीण भाजपा के सदस्य भी बने।
 

Nitika