धामी ने ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना में तेजी लाने के दिए निर्देश

9/14/2021 6:45:05 PM

 

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना में तेजी लाने के निर्देश देते हुए कहा कि इसके पूरा होने से पहाड़ी क्षेत्रों में रेल संपर्क के साथ ही वहां की आर्थिक स्थिति में भी बड़ा बदलाव होगा।
PunjabKesari
ऋषिकेश रेलवे स्टेशन स्थित रेल विकास निगम के कार्यालय में परियोजना की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने इसके कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अभी तक बेहतर समन्वय से काम किया जा रहा है और आगे भी इसे बनाए रखने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा इसमें हर सम्भव सहयोग किया जाएगा। चारधाम सड़क परियेजना के साथ ही ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रदेश को बड़ी देन बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि वह समय दूर नहीं जब पहाड़ में रेल संपर्क का सपना पूरा होगा और राज्य की आर्थिक स्थिति में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा।
PunjabKesari
यहां जारी एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार, रेल परियोजना के मुख्य प्रबंधक हिमांशु बडोनी ने प्रस्तुतिकरण के माध्यम से बताया कि मार्च 2024 तक परियोजना को पूर्ण किए जाने के लक्ष्य के साथ काम किया जा रहा है और अभी तक अपेक्षानुरूप गति से काम हुआ है। ऋषिकेश के बाद परियोजना मुख्यतः भूमिगत है, जिसके लिए भूमि अधिग्रहीत की जा चुकी है। इस रेल लाईन पर 12 स्टेशन और 17 सुरंगें बनाई जा रही हैं। बैठक के बाद ऋषिकेश में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि ऋषिकेश में जीआरपी का मुख्यालय खोला जाएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

static