CM धामी ने अल्मोड़ा के देघाट को दी 63.33 करोड़ की विकास योजनाओं की सौगात

punjabkesari.in Saturday, Nov 27, 2021 - 11:05 AM (IST)

नैनीताल/ अल्मोड़ाः अल्मोड़ा जिले की यात्रा पर आए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सल्ट के देघाट में 63.33 करोड़ रुपए की विकास योजनाओं का शिलान्यास व लोकापर्ण किया, जिनमें 1732.25 लाख रुपए की योजनाओं का शिलान्यास तथा 4601.67 लाख रुपए की योजनाओं का लोकार्पण शामिल है।

इस अवसर पर धामी ने अनेक घोषणाएं की, जिनमें देवी मंदिर देघाट का सौन्दर्यकरण, जाख से भगेतिया तक सम्पर्क मार्ग का निर्माण किए जाने, आर्य इंटर कॉलेज देघाट में मैदान की चार दीवारी का निमार्ण, मानिला मुख्य मार्ग से बजों मोटर मार्ग का सुधारीकरण तथा डामरीकरण, जगतुकखाल-नकतुरा बुंगीधार मोटर मार्ग सुधारीकरण, ग्राम सभा जाख से भगेतिया में स्वर्गा आश्रम का सौन्दर्यकरण, राजकीय स्वास्थ्य केन्द्र देघाट तथा देवायल में होम्योपैथी डिस्पेंसरी का निर्माण किया, ताबाडोन कैहड़गांव, परथौला सिंचाई लिफ्ट योजना का निमार्ण, गुजरूकोट हरूहीत मंदिर का सौन्दर्यकरण तथा स्याल्दे बाजार में कार पाकिर्ंग का निर्माण शामिल है।

मुख्यमंत्री ने विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र तथा राज्य सरकार विकास की ओर लगातार अग्रसर हैं। उनके नेतृत्व में प्रदेश को 2025 तक देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य की श्रेणी में लाने का लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार हर वर्ग के लोगों के हितों को ध्यान में रखकर विकास कार्य कर रही है। आयुष्मान योजना के तहत 44 लाख लोगों के कार्ड बनाए जा चुके हैं तथा 3 लाख 40 हजार से अधिक लोग योजना का लाभ ले चुके हैं। प्रदेश में खेल तथा खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए खेल नीति 2021 लागू की है। प्रदेश में कोविड से प्रभावित हर वर्ग को आर्थिक सहायता दी गई है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार मजबूत इच्छा शक्ति वाली सरकार है। हमने शहीद राज्य आन्दोलनकारियों के सपनों को पूरा करने के लिए जरूरी निर्णय लिए। इस दौरान मुख्यमंत्री ने विभिन्न योजनाओं के तहत लाभार्थियों को आर्थिक सहायता के चैक भी वितरित किए।

Content Writer

Ramanjot