धामी ने पौड़ी में 100 करोड़ से अधिक की योजनाओं का किया लोकार्पण व शिलान्यास

punjabkesari.in Thursday, Dec 02, 2021 - 02:28 PM (IST)

 

पौड़ीः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने यहां 100 करोड़ रूपए से अधिक की विभिन्न विकास योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया।

यहां आयोजित 'विकास के साक्षी' कार्यक्रम के दौरान जिलाधिकारी कार्यालय के उद्घाटन सहित विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि बीते चार महीनों में प्रदेश सरकार ने 500 से ज्यादा घोषणाएं की हैं और अधिकतर के शासनादेश जारी हो गए हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने प्रदेश में नई खेल नीति को लागू किया है, जिससे प्रदेश के युवा और होनहार खिलाड़ियों को सुविधा मिलेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में पंचायत प्रतिनिधियों के मानदेय में वृद्धि की गई है, इसके साथ ही विभिन्न विभागों में काम कर रहे उपनल कर्मचारी, आशा, आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं का भी मानदेय बढ़ाया गया है।

धामी ने कहा, ‘‘हमारा प्रयास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में 2025 तक उत्तराखंड को शीर्ष तक पहुंचाने का है, ​जिसके लिए राज्य सरकार द्वारा हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।'' इस दौरान मुख्यमंत्री ने श्रीनगर गढ़वाल में पानी के मीटर लगाने वाले लोगों को जल जीवन मिशन के तहत 20 हजार लीटर पानी निशुल्क देने तथा पौड़ी नगर को हेलीकॉप्टर सेवा से जोड़ने की भी घोषणा की।

 

Content Writer

Nitika