धामी ने जागेश्वर के प्रसिद्ध श्रावणी मेले का किया शुभारंभ, करोड़ों की विकास परियोजनाओं का किया शिलान्यास

punjabkesari.in Sunday, Jul 17, 2022 - 01:44 PM (IST)

 

नैनीतालः उत्तराखंड के प्रसिद्ध जागेश्वर धाम में श्रावणी मेले का शुभारंभ करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि जागेश्वर धाम का विकास मानस मंदिर माला परियोजना के तहत किया जाएगा। उन्होंने इस मौके पर 12.35 करोड़ की छह विकास योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास भी किया।
PunjabKesari
पुष्कर सिंह धामी का अल्मोड़ा के जागेश्वर धाम पहुंचने पर जागेश्वर मंदिर प्रबंधन समिति की ओर से मुख्यमंत्री का भव्य स्वागत किया गया। उन्होंने सबसे पहले श्रावणी मेला का शुभारंभ किया और उसके साथ ही पूजा-अर्चना भी की। उन्होंने इस मौके पर जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य में नई शिक्षा नीति लागू होने से राज्य में शिक्षा प्रणामी में व्यापक सुधार होगा। काफी परिवर्तन देखने को मिलेंगे। उन्होंने आगे कहा कि समान नागरिक संहिता लागू करने वाला उत्तराखंड देश का पहला राज्य होगा। इसके लिए पांच सदस्यीय समिति का गठन किया गया है। इस कानून के लागू होने से 20 से 50 प्रतिशत केस खत्म हो जाएंगे, जिससे जनता को राहत मिल सकेगी।
PunjabKesari
वहीं मुख्यमंत्री ने राज्य की जनता को लोकपर्व हरेले की बधाई दी और जागेश्वर धाम परिसर में पौधारोपण भी किया। शिक्षा मंत्री व जनपद के प्रभारी मंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि एक महीने में सौ फीसदी शिक्षकों की तैनाती कर दी जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि अल्मोड़ा जनपद में पर्याप्त चिकित्सकों की तैनाती की गई है। उन्होंने यह भी कहा कि नई शिक्षा नीति को लागू करने वाला उत्तराखंड देश का पहला राज्य बन गया है।
PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static