धामी ने क्षतिग्रस्त गौला पुल का किया निरीक्षण, काम में तेजी लाने के दिए निर्देश

punjabkesari.in Monday, Oct 25, 2021 - 11:06 AM (IST)

 

नैनीतालः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी हाल ही में आई आपदा के बाद लगातार प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं और आपदा पीड़ितों के दर्द को बांटने में लगे हैं।

रविवार सुबह वह हल्द्वानी के गौलापार आ धमके और आपदा में बहे गौला पुल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि पुल गौलापार के लोगों और किसानों की आर्थिकी से जुड़ा है। साथ ही आवागमन का भी मुख्य माध्यम है। इसलिए क्षतिग्रस्त पुल की मरम्मत सरकार की प्राथमिकताओं में है। सरकार ने पुल की मरम्मत के लिए नियमों में शिथिलीकरण किया है ताकि पुल का निर्माण जल्दी हो सके। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की ओर से युद्धस्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं। जल्द ही पुल का निर्माण कर लिया जाएगा। इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकार जनता व आपदा पीड़ितों के साथ है।

फिलहाल सरकार का प्रयास मूलभूत सुविधाओं जैसे पेयजल, विद्युत, सड़क, स्वास्थ्य सुविधाओं को बहाल करना है। सरकार आपदा के कार्यों की लगातार निगरानी कर रही है। यहां बता दें कि 18 व 19 अक्टूबर को हुई भारी बारिश के चलते हल्द्वानी मार्केट से गौलापार को जोड़ने वाले गौला पुल का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया था। इसके बाद पुलिस-प्रशासन ने पुल पर आवाजाही रोक दी थी। इससे गौलापार के किसानों व ग्रामीणों को बड़ी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है।

ग्रामीणों ने कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री से मिलकर पुल की मरम्मत की मांग भी की थी। शनिवार रात को काठगोदाम सर्किट हाउस में आपदा कार्यों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को सख्त लहजे में निर्देश दिए कि ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। साथ ही लापरवाही करने वाले अधिकारियों को बख्शा नहीं जाएगा। इस मामले में किसी की सिफारिश भी नहीं चलेगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static