भारत-नेपाल सीमा पर स्थित मंच गांव में ‘हर घर तिरंगा'' अभियान में शामिल हुए धामी

punjabkesari.in Sunday, Aug 14, 2022 - 12:13 PM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी शनिवार को भारत-नेपाल सीमा पर स्थित चंपावत जिले के मंच गांव पहुंचे और वहां ‘हर घर तिरंगा' अभियान में शामिल हुए।
PunjabKesari
मंच के राजकीय इंटर कॉलेज पहुंचकर तिरंगा अभियान में शामिल होने के बाद दिए अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर आज पूरे देश में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि तिरंगा हमारी आन, बान और शान है इसलिए इसे घरों में प्रदर्शित करें। उन्होंने कहा कि तिरंगे और भारत की आजादी के लिए न जाने कितने लोगों ने अपना बलिदान दिया है, ‘अमृत महोत्सव' उन सबको स्मरण करने का समय है। उन्होंने कहा कि सीमांत क्षेत्र के विकास के लिए राज्य सरकार संकल्पबद्ध है और इन क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ाने, चिकित्सकों की तैनाती करने, स्कूलों की व्यवस्था, संपर्क मार्गों, बिजली, कनेक्टिविटी की समस्याओं को दूर करने के लिए कार्य किया जा रहा है।
PunjabKesari
मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से उन्होंने सीमांत क्षेत्र में विकास के लिए बजट की धनराशि बढ़ाने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि कनेक्टिविटी के लिए भारत सरकार को 1200 टावर देने का प्रस्ताव भेजा गया था, जिसे स्वीकृति मिल गई है।
PunjabKesari
वहीं इस मौके पर स्थानीय महिलाओं ने मुख्यमंत्री को रक्षा धागा बांधा और उनके दीर्घायु होने की कामना की। इससे पूर्व, धामी ने चंपावत के गौरल चौड़ मैदान मार्ग में मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय का विधिवत पूजा अर्चना कर उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि कैंप कार्यालय खुलने से चंपावत व आस पास के क्षेत्र की जनता की समस्याओं का समाधान जल्द होगा। मुख्यमंत्री चंपावत से विधायक हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static