भारत-नेपाल सीमा पर स्थित मंच गांव में ‘हर घर तिरंगा'' अभियान में शामिल हुए धामी

punjabkesari.in Sunday, Aug 14, 2022 - 12:13 PM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी शनिवार को भारत-नेपाल सीमा पर स्थित चंपावत जिले के मंच गांव पहुंचे और वहां ‘हर घर तिरंगा' अभियान में शामिल हुए।

मंच के राजकीय इंटर कॉलेज पहुंचकर तिरंगा अभियान में शामिल होने के बाद दिए अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर आज पूरे देश में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि तिरंगा हमारी आन, बान और शान है इसलिए इसे घरों में प्रदर्शित करें। उन्होंने कहा कि तिरंगे और भारत की आजादी के लिए न जाने कितने लोगों ने अपना बलिदान दिया है, ‘अमृत महोत्सव' उन सबको स्मरण करने का समय है। उन्होंने कहा कि सीमांत क्षेत्र के विकास के लिए राज्य सरकार संकल्पबद्ध है और इन क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ाने, चिकित्सकों की तैनाती करने, स्कूलों की व्यवस्था, संपर्क मार्गों, बिजली, कनेक्टिविटी की समस्याओं को दूर करने के लिए कार्य किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से उन्होंने सीमांत क्षेत्र में विकास के लिए बजट की धनराशि बढ़ाने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि कनेक्टिविटी के लिए भारत सरकार को 1200 टावर देने का प्रस्ताव भेजा गया था, जिसे स्वीकृति मिल गई है।

वहीं इस मौके पर स्थानीय महिलाओं ने मुख्यमंत्री को रक्षा धागा बांधा और उनके दीर्घायु होने की कामना की। इससे पूर्व, धामी ने चंपावत के गौरल चौड़ मैदान मार्ग में मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय का विधिवत पूजा अर्चना कर उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि कैंप कार्यालय खुलने से चंपावत व आस पास के क्षेत्र की जनता की समस्याओं का समाधान जल्द होगा। मुख्यमंत्री चंपावत से विधायक हैं।

Content Writer

Nitika