पुष्कर सिंह धामी ने ली विधायक पद की शपथ, विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी ने दिलाई सदस्यता

punjabkesari.in Monday, Jun 13, 2022 - 01:41 PM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून के विधानसभा भवन में विधानसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली। उन्हें विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी ने शपथ दिलाई। वहीं धामी ने चंपावत के लोगों का धन्यवाद किया। 

पुष्कर सिंह धामी ने शपथ ग्रहण के दौरान अपने संबोधन में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बहुत-बहुत धन्यवाद है। पीएम मोदी के विजन पर ही काम करेंगे। साथ ही विकास कार्यों को तेजी से बढ़ाकर उत्तराखंड को सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाएंगे। उन्होंने कहा कि वह उत्तराखंड के विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं। आज हर प्रदेशवासी ने शपथ ली है। सीएम ने कहा कि उत्तराखंड को सर्वश्रेष्ठ करने के लिए मुझे जो कार्य और जिम्मेदारी दी गई है, उसे प्राप्त करने के लिए मैं अपनी पूरी कोशिश करूंगा। हमारी दृष्टि राज्य के गठन के 25वें वर्ष तक पहुंचने तक इसे भारत के शीर्ष राज्यों में से एक में ले जाना है।

वहीं मुख्यमंत्री ने कहा कि एक देश एक कानून पर तेजी से काम किया जाएगा। इसके अतिरिक्त समस्याओं के समाधान पर फोकस रखा जाएगा। उन्होंने कहा,"मुझे बताते हुए खुशी हो रही है कि हमने पहली मंत्रिमंडल की बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि हम समान नागरिक संहिता का क़ानून उत्तराखंड में लागू करेंगे।"इसके लिए हमने सेवानिवृत न्यायाधीश रंजना प्रकाश देसाई की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन कर दिया है। वो कमेटी जल्द ही एक ड्राफ्ट तैयार करेगी और उस ड्राफ्ट पर सबसे बात करने के बाद सरकार उसे लागू करेगी। बता दें कि चंपावत सीट जीतने के बाद सीएम ने विधायक पद की शपथ ली है।

 

 

Content Writer

Nitika