धन सिंह रावत पहुंचे रुद्रप्रयाग, महाविद्यालय निर्माण की प्रस्तावित भूमि का किया निरीक्षण

punjabkesari.in Monday, Jul 09, 2018 - 10:34 AM (IST)

रुद्रप्रयागः उत्तराखंड के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.धन सिंह रावत रविवार को रुद्रप्रयाग पहुंचे। इस दौरान भाजपा कार्यकर्त्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। 

गठित टीम की संस्तुति के बाद भवन निर्माण की प्रक्रिया होगी शुरु 
जानकारी के अनुसार, धन सिंह रावत ने क्षेत्रीय विधायक और जिलाधिकारी के साथ मुख्यालय स्थित राजकीय महाविद्यालय निर्माण की प्रस्तावित जमीन का स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि गठित टीम की संस्तुति और एक्सपर्ट की सलाह के बाद ही महाविद्यालय के भवन निर्माण की प्रक्रिया शुरु होगी। उन्होंने कहा कि राज्य में 76 नए महाविद्यालयों को स्थापित किया जा चुका है। इसके साथ ही 24 महाविद्यालयों के भवनों का निर्माण कार्य अभी शेष है जो कि शीघ्र ही पूरा कर लिया जाएगा। 

अक्टूबर नवम्बर महीने तक स्थानीय निकायों के चुनाव होगे संपन्न 
उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा कि अक्टूबर नवम्बर महीने तक स्थानीय निकायों के चुनाव संपन्न हो जाएंगे लेकिन उससे पहले राज्य के कोआपरेटिव संघों के चुनाव संपन्न होने है। उन्होंने कहा कि सरकार और संगठन का पूरा ध्यान सहकारिता के चुनावों पर अभी है। राज्य की 759 कोआपरेटिव समितियों के चुनाव होने है और जिसमें करीब 20 लाख किसान अपने मत का प्रयोग करेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा दो तिहाई बहुमत से इन चुनावों में भी जीत दर्ज करेगी। 

बता दें कि जवाडी में महाविद्यालय के लिए भूमि का आवंटन किया गया है, जिसको लेकर विश्वविद्यालय की टीम सन्तुष्ट नहीं है। टीम का कहना था कि जमीन शहर से काफी दूर है और पूरी रेतिली है। इसके साथ ही भूमि सुरक्षा कारणों से भी ठीक नहीं है।
  

Nitika