उत्तरकाशीः धन सिंह रावत ने किया महाविद्यालय का निरीक्षण, छात्रों और शिक्षकों की सुनीं समस्याएं

punjabkesari.in Sunday, Dec 30, 2018 - 12:27 PM (IST)

उत्तरकाशीः उत्तराखंड के उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने उत्तरकाशी जिले में महाविद्यालय का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने छात्रों और शिक्षकों की समस्याओं को भी सुना। वहीं उच्च शिक्षा मंत्री ने गंगोत्री विधायक की मांग पर महाविद्यालय में 50 बालिकाओं के रहने के लिए छात्रावास बनाने की घोषणा भी की।
PunjabKesari
जानकारी के अनुसार, उच्च शिक्षा मंत्री ने रूसा के अन्तर्गत 92 लाख की धनराशि से बने भवन का स्थलीय निरीक्षण किया। इसके साथ ही उन्होंने प्राचार्य को स्मार्ट क्लास के साथ-साथ कंप्यूटर क्लास चलाने के भी निर्देश दिए। धन सिंह रावत ने कहा कि महाविद्यालय में प्राचार्य और सहायक प्रवक्ताओं की तैनाती जनवरी महीने के प्रथम सप्ताह तक कर दी जाएगी। उन्होंने बताया कि 877 सहायक प्रवक्ताओं के लिए अधियाचन लोक सेवा आयोग को भेजा गया था, जिसमें से 428 सहायक प्रवक्ता मिल चुके है और उनकी तैनाती की जा रही है।

बता दें कि उच्च शिक्षा मंत्री में मांग के अनुसार 7वां वेतनमान दे दिया गया है और 5 उत्कृष्ट कार्य करने वाले प्रवक्ताओं को प्रतिवर्ष सम्मानित किया जाएगा। इसके साथ ही सम्मानित होने वाले प्रवक्ताओं को 6 महीने का अतिरिक्त अवकाश के साथ ही सेवाकाल में एक बार अपनी मर्जी के स्थान पर तैनाती भी दी जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static