ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने के लिए सड़क पर उतरे डीआईजी

punjabkesari.in Thursday, Jan 18, 2018 - 10:35 AM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड की राजधानी में ट्रैफिक व्यवस्था इस स्थिति पर पहुंच चुकी है कि इसे सुधारने के पुलिस प्रशासन के हर प्रयास विफल हो रहे हैं। अब पुलिस उप-महानिरीक्षक पुष्पक ज्योति को खुद ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने के लिए सड़क पर उतरना पड़ा।

अब तक यह बात कही जाती थी कि अधिकारी कार्यालयों में बैठकर योजना बना देते हैं और धरातल पर वह योजना फेल हो जाती है। इसी के तहत डीआईजी ने सड़क पर उतरकर जाम लगने के वास्तविक कारणों को जानने का प्रयास किया। इसके बाद उन्होंने बैठक लेते हुए व्यवस्था में सुधार के जरूरी निर्देश दिए।

बुधवार को सड़कों के निरीक्षण के दौरान डीआईजी ज्योति ने नगर निगम व पुलिस की संयुक्त टीम गाठित कर समय-समय पर संयुक्त अभियान चलाकर तत्काल फुटपाथों में अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए। उन्होंने फुटपाथ और सड़क पर अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

इस दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक निवेदिता कुकरेती, मुख्य नगर अधिकारी नगर निगम, पुलिस अधीक्षक नगर, पुलिस अधीक्षक यातायात, क्षेत्राधिकारी ट्रैफिक के साथ ही थानाध्यक्ष डालनवाला, थानाध्यक्ष पटेलनगर के साथ ही अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद थे।