देहरादून के जिलाधिकारी ने हरेला पर्व पर कलेक्ट्रेट परिसर और मोथोरोवाला में किया पौधारोपण

punjabkesari.in Wednesday, Jul 17, 2019 - 02:52 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड में हरेला त्योहार और रिस्पना से ऋषिपर्णा अभियान के तहत देहरादून के जिलाधिकारी सी रविशंकर ने पर्यावरण और जल संरक्षण में भागीदार बनते हुए मोथोरोवाला और कलेक्ट्रेट परिसर के बाहर बगीचे में पौधारोपण किया।

जिलाधिकारी ने मंगलवार को पूर्वाह्न में मोथोरोवाला में मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के साथ और अपराह्न में कलक्ट्रेट परिसर के बाहर बगीचे में पौधारोपण करते हुए जिले के सभी अधिकारियों को प्रेरित किया। जिले के अन्य अधिकारियों ने भी अपने-अपने कार्यालय के आसपास खाली भूमि पर पौधारोपण किया।

वहीं देहरादून के डीएम के मार्गदर्शन में जिले के विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने अलग-अलग क्षेत्रों में लोगों की भागीदारी से जल संरक्षण और संवर्द्धन के कार्यों के साथ ही जल स्रोतों के पुनर्जीवन और वृक्षारोपण अभियान को लगातार गतिमान बनाए हुए हैं, जिससे भूमिगत जल का संतुलन के साथ ही पर्याप्त हरियाली भी बनी रहेगी।

बता दें कि मुख्यमंत्री ने हरेला त्योहार पर सभी जिलों में सरकारी-गैर सरकारी संस्थानों सहित आम जनता को खाली पड़ी जमीन पर पौधारोपण करने और रोपे गए पौधे की देखभाल के लिए संकल्प लेने को कहा था।

Nitika