प्रकाश पंत ने की कलेक्ट्रेट सभागार में जिला योजना की बैठक, करोडों की धनराशि को दी मंजूरी

punjabkesari.in Saturday, Jun 09, 2018 - 01:40 PM (IST)

बागेश्वरः उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री और जिला प्रभारी प्रकाश पंत ने बागेश्वर के कलेक्ट्रेट सभागार में जिला योजना की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने जिला योजना का अनुमोदन करते हुए वित्तीय वर्ष 2018-19 के लिए 32 करोड़ 80 लाख की धनराशि के परिव्यय को मंजूरी दी। 
PunjabKesari
वित्तीय वर्ष में पलायन को रोकने पर दिया विशेष बल
प्रकाश पंत ने कहा कि इस वित्तीय वर्ष में जिले से पलायन को रोकने और आर्थिक पिछड़ेपन को दूर करने पर विशेष बल दिया। उन्होंने वन विभाग की समीक्षा करते हुए प्रभागीय वनाधिकारी को सख्त निर्देश भी दिए। इसके साथ ही उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि वन विभाग की नियमावली का पालन करें और विभागीय कार्यों को सही ढंग से संपादन करवाना सुनिश्चित करे। उन्होंने कहा कि अगर किसी भी तरह की गड़बड़ी सामने आई तो उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। 
PunjabKesari
बागेश्वर में पर्यटन की अपार संभावनाएंः प्रकाश पंत 
कैबिनेट मंत्री ने कहा कि आम जनता को गुणवत्तापरक शिक्षा,बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं आदि मिलने के विषय पर अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बागेश्वर में पर्यटन की अपार संभावनाएं है। उन्होंने पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए शहर में सरयू और गोमती नदी के तटों का सौन्द्रीयकरण करने को कहा। प्रकाश पंत ने सभी जिलास्तरीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि 60 प्रतिशत धनराशि पुराने कार्यों और 40 प्रतिशत धनराशि नए कार्यों में खर्च करें। इसके अतिरिक्त उन्होंने निर्माण कार्यों का भौतिक सत्यापन और गुणवता पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए।     


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static