खराब मौसम की चेतावनी के कारण इन 2 जिलों की जिला योजना की बैठकें स्थगित

punjabkesari.in Sunday, Jul 17, 2022 - 01:16 PM (IST)

 

नैनीतालः उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्रों में आने वाले दिनों में भारी बारिश की आशंका को देखते हुए चंपावत और नैनीताल जिला की जिला योजना की प्रस्तावित बैठकों को स्थगित कर दिया गया है। इन दोनों जिलों की प्रभारी मंत्री रेखा आर्य के निर्देश पर बैठकों को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है।

जारी बयान में कहा गया है कि मौसम विभाग की ओर से सम्पूर्ण उत्तराखंड खासकर पर्वतीय क्षेत्र में आगामी 18 से 22 जुलाई तक भारी बारिश की आशंका जताई गई है। अतिवृष्टि से होने वाले भूस्खलन और बाढ़ से सड़कों और मार्गों को नुकसान होने का खतरा है। इसके मद्देनजर 19 और 20 जुलाई को चंपावत और नैनीताल जिले की प्रस्तावित जिला योजना की बैठकों को स्थगित किया जाता है। आपदा प्रबंधन मंत्री आर्य की ओर से ऑरेंज और रेड अलर्ट को देखते हुए आपदा प्रबंधन विभाग को अलर्ट कर दिया गया है।

विभाग को किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए पर्याप्त व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं। जिलों में पर्याप्त चिकित्सा व्यवस्था और मलबा हटाने के लिए जेसीबी मशीनों की व्यवस्था करने को भी कहा गया है। उन्होंने जनता से भी सचेत रहने और अत्यावश्यक होने पर ही यात्रा करने की अपील की है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static