गंगा आरती की तरह ही बागेश्वर में होगी दिव्य सरयू आरती, तैयारियों में जुटा प्रशासन

10/7/2021 3:09:25 PM

 

नैनीतालः गंगा आरती की तरह ही पर्यटक नगरी बागेश्वर में भी दिव्य व भव्य तरीके से सरयू आरती के आयोजन का निर्णय लिया गया है। प्रशासन इसके लिए तैयारियों में जुट गया है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अगले सप्ताह बागेश्वर दौरे पर इसका शुभारंभ कर सकते हैं। जिला प्रशासन, जूना अखाड़ा के महंतों व बागनाथ मंदिर समिति के पदाधिकारियों के साथ बैठक में बुधवार को यह निर्णय लिया गया है।

बैठक में यह भी तय किया गया कि पवित्र पावन सरयू नदी के किनारे बसे बागेश्वर शहर का पर्यटन के साथ साथ पौराणिक व धार्मिक महत्व भी है। बागनाथ मंदिर एक ऐतिहासिक धर्म स्थल है। यहां पर्यटकों के साथ ही तीर्थयात्री भी दर्शन के लिए आते हैं। इसलिए गंगा आरती की तर्ज पर दिव्य व भव्य सरयू आरती करने से पर्यटन व तीर्थाटन में बढ़ोतरी होगी। जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी हरि गिरि व जिला पर्यटन विकास अधिकारी कीर्ति आर्य को आरती स्थल के विकास व अन्य आवश्यक तैयारियां करने के निर्देश दे दिए हैं। राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सरयू आरती का शुभारंभ करेंगे। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री के अगले सप्ताह होने वाले बागेश्वर दौरे पर इस कार्यक्रम का शुभारंभ किया सकता है।

बता दें कि आरती स्थल पर सीसीटीवी कैमरे लगाने के साथ ही पूरे कार्यक्रम की वीडियो रिकॉर्डिंग पर विचार किया गया। साथ ही निर्णय लिया गया कि सोशल मीडिया के माध्यम से इसका जोर-शोर से प्रचार-प्रसार किया जाएगा तथा तीर्थ यात्रियों को आकर्षित किया जाएगा। बैठक में इस कार्यक्रम की सफलता के लिए स्थानीय दुर्गा पूजा समिति, रामलीला कमेटी के अलावा व्यापार मंडल का सहयोग लेने की बात भी कही गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

Recommended News

static