5 दिनों से उत्तरकाशी में तैनात हैं DM आशीष चौहान, आपदा प्रभावित गांवों का कर रहे निरीक्षण

punjabkesari.in Friday, Aug 23, 2019 - 01:30 PM (IST)

उत्तरकाशीः उत्तराखंड में उत्तरकाशी जिले के युवा जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान आपदा क्षेत्र में पिछले 5 दिनों से तैनात हैं। डीएम के नेतृत्व में युद्ध स्तर पर आपदा प्रभावित गांवों में हुए नुकसान के आंकलन और पुनः निर्माण कार्य किए जा रहे हैं।
PunjabKesari
जानकारी के अनुसार, उत्तरकाशी के डीएम के द्वारा आपदा के पांचवें दिन भी गांवों का स्थलीय निरीक्षण किया जा रहा है। इसके साथ ही पुनः निर्माण कार्यो की मॉनिटरिंग भी की जा रही है। प्रशासन के द्वारा आपदा प्रभावित गांवों में पीड़ित परिवारों को जरूरी सामान दिया जा रहा हैं। वहीं पैदल मार्गों और लिंक सड़क मार्गों पर भी युद्ध स्तर पर पुनः निर्माण कार्य किए जा रहें हैं। जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्थाओं को प्रभावित गांवों के पैदल रास्तों को प्राथमिकता के तहत शीघ्र दुरूस्त करने के निर्देश दिए ताकि ग्रामीण पैदल आवाजाही भी कर सके।
PunjabKesari
वहीं जिलाधिकारी ने बताया कि दैवीय आपदा से 1250 कृषकों के 26650 पौधे और 270 हेक्टर कृषि, उद्यान भूमि क्षतिग्रस्त हुई है, जिसका सत्यापन कार्य गतिमान है। दैवीय आपदा से 34 गांव की बिजली व्यवस्था बाधित हुई थी, जिसमें 19 गांव में विद्युत आपूर्ति बहाल कर दी गई है। इसके अतिरिक्त शेष 15 गांवों में विद्युत आपूर्ति बहाल करने का कार्य युद्ध स्तर चल रहा है। आपदा प्रभावित गांवों में 31 अगस्त तक बिजली बहाल कर दी जाएगी। इसके साथ ही सड़क मार्ग खुलवाने का कार्य भी तेजी के साथ किए जा रहें हैं।
PunjabKesari
बता दें कि डीएम और पुलिस अधीक्षक ने आपदा से क्षतिग्रस्त सड़क आराकोट चिंवा मोटर मार्ग के मालना में पुनः सड़क मार्ग निर्माण कार्यो का स्थालीय निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान डीएम ने कहा कि सड़क मार्ग के पुनर्निर्माण कार्य तेजी से करवाना सुनिश्चित करें ताकि जल्दी से जल्दी यातायात बहाल किया जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static