उत्तरकाशीः कांवड़ यात्रा को लेकर प्रशासन ने कसी कमर, डीएम ने बैठक कर दिए निर्देश

punjabkesari.in Tuesday, Jul 17, 2018 - 12:43 PM (IST)

उत्तरकाशीः उत्तरकाशी जिले के जिलाधिकारी डॉ.आशीष चौहान ने सावन के महीने में शुरू होने वाली कांवड़ यात्रा को सुरक्षित और सुव्यवस्थित ढंग से संपन्न करवाए जाने को लेकर बैठक की। 

डीएम ने व्यवस्थाओं को चाक-चौबंद करने के दिए निर्देश 
जानकारी के अनुसार, डीएम ने अधिकारियों को शिवरात्रि तक चलने वाले कांवड़ मेले में गंगोत्री धाम और गोमुख से गंगाजल भरने के लिए भारी संख्या में कांवड़ियों के आने की संभावनाओं को देखते हुए व्यवस्थाओं को चाक-चौबंद करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही डीएम ने कांवड़ यात्रा में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस प्रशासन को पर्याप्त पुलिसकर्मी तैनात करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही दुर्घटनाओं को रोकने के लिए ओवरलोडिंग और ओवरस्पीड को भी रोकने के निर्देश दिए। डीएम ने वन विभाग को नालू पानी के पास वैकिल्पक मार्ग बनाने के निर्देश दिए। 

यात्रा रूटों पर प्रशासन की रहेगी नजर 
इसके अतिरिक्त डीएम ने मुख्य चिकित्साधिकारी को कांवड़ भंडारा में खाने-पीने की सभी चीजों की स्क्वायड टीम बनाकर चैकिंग करने के निर्देश दिए। उन्होंने भंडारे स्थल पर  साफ-सफाई की व्यवस्था के लिए जिला पंचायत, नगरपंचायत गंगोत्री को पर्याप्त सफाई कर्मचारी तैनात करने के निर्देश दिए। वहीं यात्रा रूट पर भी चिकित्सा विभाग को 108 तैनात रखने के निर्देशों के साथ ही सभी स्वास्थ्य केन्द्रों पर पर्याप्त दवाईयां रखने के निर्देश दिए। 

Nitika