बागेश्वर में स्वतंत्रता दिवस को लेकर तैयारियां हुई शुरू, डीएम ने अधिकारियों के साथ की बैठक

punjabkesari.in Friday, Aug 03, 2018 - 06:01 PM (IST)

बागेश्वरः उत्तराखंड में हर साल स्वतंत्रता दिवस बड़ी धूमधाम के साथ मनाया जाता है। इस साल भी राज्य के भिन्न-भिन्न हिस्सों में 15 अगस्त को हर्षोल्लास और उत्साह के साथ मनाया जाएगा। 

जानकारी के अनुसार, स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम की तैयारियों  को लेकर बागेश्वर की जिलाधिकारी रंजना राजगुरु ने अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने स्वतंत्रता दिवस की रूपरेखा तैयार की। उन्होंने अधिकारियों के साथ कार्यक्रम को लेकर चर्चा की। डीएम ने कहा कि स्वाधीनता दिवस के कार्यक्रम में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों, शहीदों के आश्रितों और आम नागरिकों को शामिल होने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि नुमाईशखेत मैदान में स्कूली बच्चों और छात्र-छात्राओं के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इसके साथ ही भिन्न-भिन्न प्रतिभागियों को पुरस्कृत भी किया जाएगा। इसके साथ ही उत्कृष्ट कार्य करने वाले विभागीय अधिकारियों को भी सम्मानित किया जाएगा। 

वहीं रंजना राजगुरु के द्वारा नगर पालिका परिषद को नगर की सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही सभी विभागीय अधिकारियों को ध्वजारोहण कार्यक्रम में अनिवार्य रूप से उपस्थित रहने के निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पुलिस लाईन में भी वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित करने का भी निर्णय लिया गया। 

Nitika