उत्तरकाशीः डीएम ने युवती के दिल के अॉपरेशन के लिए दी 1 लाख रुपए की आर्थिक सहायता

punjabkesari.in Tuesday, Jun 19, 2018 - 11:54 AM (IST)

उत्तरकाशीः उत्तराखंड में उत्तरकाशी जिले के जिलाधिकारी डॉ.आशीष चौहान ने मातली निवासी विधवा कौरादेवी की पुत्री ललिता के दिल के अॉपरेशन के लिए एक लाख रुपए का चैक भेंट कर आर्थिक सहायता की। 

जानकारी के अनुसार, पिछले महीने शिकायत निवारण शिविर में विधवा मातली अपनी 22 वर्षीय ललिता के दिल में छेद होने की समस्या को लेकर डीएम के समक्ष बालिका के उपचार करवाने की गुहार लगाई। इस पर डीएम ने समस्या को जीवन से जुड़ी होने के कारण तत्काल कार्रवाई करते हुए व्याधि निधि से उपचार करवाने के निर्देश मुख्य चिकित्साधिकारी को दिए।

इस पर डॉक्टर ने पत्रावली संकलन करवाने के दौरान जांच में पाया कि रोगी के परिजन बीपीएल श्रेणा में ना आने पर व्याधिनिधि से उपचार ना होने की बात कही। इस मामले को डीएम ने गंभीरता से लेते हुए स्वयं 50,000 रुपए की धनराशि दी। इसके साथ ही उन्होंने रेडक्रोस से भी 50,000 की धनराशि दिलवाई। डीएम ने कुल मिलाकर एक लाख रुपए की धनराशि विधवा महिला को उसकी बेटी के लिए दी।

जिलाधिकारी ने एक लाख रुपए और शीघ्र भेजना का भरोसा दिलवाया। इसके साथ ही वाहन उपलब्ध करवाकर बालिका को अॉपरेशन के लिए देहरादून के कोरोनेशन फोर्टिस अस्पताल में भेजा गया। इस पर विधवा ने डीएम का आभार व्यक्त किया। 

Nitika