उत्तरकाशी: दूरस्थ क्षेत्र सरनौल गांव में DM ने लगाया बहुद्देशीय शिविर, ग्रामीणों की सुनी समस्याएं

punjabkesari.in Monday, Jun 04, 2018 - 01:22 PM (IST)

उत्तरकाशीः उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिला मुख्यालय से 125 किलोमीटर दूर यमुनाघाटी के सरनौल गांव में रविवार को उत्तरकाशी के जिलाधिकारी आशीष चौहान और यमनोत्री विधायक केदार रावत ने शिविर लगाया। इस दौरान उन्होंने जनता की समस्याएं सुनी। 

शिविर में 55 शिकायतें हुई दर्ज 
जानकारी के अनुसार, डीएम की अध्यक्षता में तहसील बड़कोट के सरनौल मां रेणुका मंदिर परिसर मे बहुउद्देशीय शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में मुख्य मांग सड़क ही ग्रामीणों का मुख्य मुद्दा रहा। इस पर डीएम ने पीएमजीएसवाई (प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना) के ईई को बुलाकर संतुष्ट जवाब ना मिलने पर जमकर फटकार भी लगाई। वंही गांव के लोगो ने सरबड़ियार क्षेत्र के 8 गांवों में सड़क पहुंचाने की भी मांग रखी। शिविर में 55 शिकायतें दर्ज हुई, जिसमें 38 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया। इसके साथ-साथ अन्य शिकायतों को जल्द से जल्द हल करने का ग्रामीणों को भरोसा दिलाया। 

डीएम ने अधिकारियों को दिए निर्देश 
बता दें कि शिविर में ग्रामीणों की सबसे अधिक शिकायतें पीएमजीएसवाई विभाग को लेकर रही। ग्रामीणों का कहना है कि उन्हें सड़क निर्माण कार्य के लिए अपनी भूमि को दिया लेकिन उसका मुआवजा आज तक नहीं मिला। इस पर डीएम ने पीएमजीएसवाई को सड़क संबंधित प्रतिकर वितरण को लेकर उप जिलाधिकारी बडकोट को जांच कर मानक के अनुसार वितरण करवाने के निर्देश दिए। इस प्रकार दूरस्थ क्षेत्र सरनौल में आयोजित शिविर में अधिकत्तर शिकायतें पीएमजीएसवाई, राजस्व, सिंचाई, शिक्षा, स्वास्थ्य, पेयजल, समाज कल्याण, पीआरडी, लोनिवि और वन विभाग आदि से संबंधित रही। 
 

Nitika