डीएम ने केदारनाथ यात्रा मार्ग का किया निरीक्षण, अधिकारियों को कार्य पूरा करने की दी हिदायत

punjabkesari.in Thursday, Apr 19, 2018 - 05:11 PM (IST)

रुद्रप्रयागः उत्तराखंड में चारधाम यात्रा बुधवार से शुरू हो गई है। केदारनाथ यात्रा शुरू होने में कुछ ही समय शेष रह गया है। इसी के चलते रुद्रप्रयाग जिले के जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने केदारनाथ यात्रा से पहले सड़क, पेयजल, स्वास्थ्य और यातायात व्यवस्था सुगम और सुरक्षित करने के लिए कुण्ड तक मार्ग का निरीक्षण किया। रुद्रप्रयाग बाईपास से कुण्ड तक हुए निरीक्षण में डीएम ने सभी विभागों को निर्धारित समय पर कार्यों को पूरा करने की सख्त हिदायत दी। 

जिलाधिकारी ने एनएच के अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि 25 अप्रैल तक मार्ग को व्यवस्थित कर लिया जाए ताकि तीर्थयात्रियों को परेशानी का सामना ना करना पड़े। उन्होंने साफ तौर पर अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि कार्यों की प्रगति में ढील बरती गई तो उन पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

डीएम ने कहा कि रास्ते में जहां कटिंग हुई है, वहां से मलबा जल्द से जल्द हटाया जाए। इसके साथ ही डेंजर जोन का ट्रीटमेंट शीघ्र किया जाए, जिससे यात्रा सुरक्षित बनी रहे। उन्होंने पेयजल विभाग के भी निर्देशित करते हुए कहा कि प्रमुख स्थानो पर शुद्ध पेयजल की व्यवस्था उपलब्ध करवाई जाए। इसके लिए शीघ्र ही कार्यों को अंतिम रूप दिया जाए, जिससे यात्रा के दौरान अव्यवस्था का माहौल ना हो सके।      

Punjab Kesari