डीएम का CMS और PMS को निर्देश- कोई भी डॉक्टर मरीजों के लिए नहीं लिखेगा बाहर की दवाई

punjabkesari.in Wednesday, Jan 22, 2020 - 10:58 AM (IST)

हल्द्वानीः उत्तराखंड के नैनीताल जिले में मरीजों की परेशानी को देखते हुए जिलाधिकारी सविन बंसल ने सभी सीएमएस और पीएमएस को सख्त निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि कोई भी डॉक्टर मरीजों के लिए बाहर की दवाई नहीं लिखेगा। इसके साथ ही यदि ऐसा कोई मामला संज्ञान में आया जिसमें मरीज दवाओं के लिए परेशान हो रहा हो या डॉक्टर ने उसे बाहर की दवाई लिखी हो तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जा सकती है।

जिलाधिकारी के मुताबिक, कई बार ऐसी शिकायतें आई हैं कि डॉक्टर मरीज के लिए अस्पताल से बाहर की महंगी दवाइयां लिख देते हैं। इससे मरीजों को काफी परेशानी उठानी पड़ती है। लिहाजा सभी सीएमएस और पीएम यह सुनिश्चित कर लें कि कोई भी डॉक्टर यदि बाहर की दवाई लिखते हुए मिला तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए स्थानीय प्रशासन भी छापेमारी अभियान जारी रखेगा लेकिन इस पूरे मामले की जिम्मेदारी सभी अस्पतालों के सीएम और पीएमएस की होगी।

वहीं दूसरी तरफ जन औषधि केंद्र में दवाओं की भारी कमी को देखते हुए डीएम ने साफ निर्देश दिया कि सबसे पहले तो उन दवाओं को वहां से हटाया जाए। इसके साथ ही जो दवाई या तो एक्सपायर हो चुकी हैं या जिनकी एक्सपायरी बहुत नजदीक है। उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द जन औषधि केंद्रों में नई दवाओं को उपलब्ध करवाने के निर्देश भी जारी किए हैं ताकि अस्पताल में दवाओं के लिए चक्कर लगा रहे मरीजों को दवाओं के लिए बाहर न भटकना पड़े। इसके साथ ही उनका इलाज तुरंत हो सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static