पिथौरागढ़ के DM का निर्देश- चीन सीमा से सटे नैनी सैनी एयरपोर्ट के विस्तार में लाई जाए तेजी

punjabkesari.in Wednesday, Aug 25, 2021 - 01:26 PM (IST)

 

नैनीतालः उत्तराखंड में चीन की सीमा से सटे पिथौरागढ़ जनपद के नैनी सैनी हवाई अड्डा से नियमित हवाई सेवा के लिए एयरपोर्ट के विस्तार संबंधी कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं।

नैनीसैनी एयरपोर्ट के निदेशक और पिथौरागढ़ के जिलाधिकारी आशीष चौहान की अगुवाई में एयरपोर्ट अधिकारियों की मंगलवार को एक बैठक आयोजित की गई। इस मौके पर चौहान ने कहा कि एयरपोर्ट से जल्द ही नियमित हवाई सेवा संचालित की जानी है। एयरपोर्ट के विस्तार के लिए जिस भूमि व भवनों का अधिग्रहण किया जाना है, उसमें आवश्यक तेजी लाई जाए।

जिला कार्यालय सभागार में सम्पन्न बैठक में उन्होंने कार्यदायी संस्था ब्रिडकुल व आरडब्ल्यूडी को भी निर्देश दिए कि एयरपोर्ट से संबंधित लंबित कार्यों का शीघ्र निस्तारण करें। साथ ही हवाई सेवा के संचालन के लिए आवश्यक सुविधाएं व नियमित उड़ान के दौरान होने वाली आवश्यक चीजों की तत्काल पूर्ति करवाना सुनिश्चित करें। बैठक में तय किया गया कि एयरपोर्ट में संचार सुविधा, विद्युत व्यवस्था और सुरक्षा आदि की कमियों को भी संबद्ध विभागों की ओर से पूरा कर लिया जाए, जिससे हवाई उड़ानों पर प्रभाव न पड़े।

बैठक में एयरपोर्ट अथॉरिटी, ब्रिडकुल, आरडब्ल्यूडी व पुलिस विभाग सहित अनेक विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। पिथौरागढ़ को केन्द्र सरकार की उड़ान योजना के तहत शामिल किया गया है। यहां से दिल्ली और देहरादून के लिए नियमित हवाई सेवा शुरू की जानी है। उड़ान योजना के तहत पहले हवाई सेवा शुरू की गई थी लेकिन एयरपोर्ट की खामियों के चलते उसे बंद कर दिया गया था।

Content Writer

Nitika